logo-image

पंत को ग्लव्स से टेपिंग हटाने के लिए कहा गया

पंत को ग्लव्स से टेपिंग हटाने के लिए कहा गया

Updated on: 27 Aug 2021, 03:20 PM

लीड्स:

भारत के विकेटकीपर ऋषभ पंत को इंग्लैंड के खिलाफ यहां खेले जा रहे तीसरे टेस्ट के दूसरे दिन अपने कीपिंग ग्लव की चौथी और पांचवीं उंगली के बीच टेप को हटाने के लिए कहा गया था।

यह घटना दूसरे दिन के तीसरे सत्र के शुरू होने पर घटित हुई।

एमसीसी कानून विकेटकीपरों को ग्लव्स पर चौथी और पांचवीं उंगलियों को टेप करने की अनुमति नहीं देता है। अंपायर एलेक्स व्हार्फ कप्तान विराट कोहली के साथ पंत के साथ बातचीत कर रहे थे। उसके बाद, पंत ने कोहली के साथ तीसरे अंपायर रिचर्ड केटलबोरो को देखते हुए ग्लव्स से भूरे रंग के टेप को हटाना शुरू कर दिया।

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान नासिर हुसैन, जो उस समय कमेंट्री कर रहे थे, उन्होंने मैदान पर होने वाली घटनाओं के लिए स्पष्टीकरण दिया।

हुसैन ने कहा, वेबबिंग के बारे में खेल के नियमों में बहुत कुछ है, लेकिन हम तीसरे अंपायर रिचर्ड इलिंगवर्थ से सुन रहे हैं कि उन्हें अनुमति नहीं थी और उन्हें अपने ग्लव्स इस तरह टेप करने की अनुमति नहीं है, इसलिए उन्होंने पंत से कहा है कि उस टेप को उतारो।

-- आईएएनएस

एसकेबी/आरजेएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.