logo-image

रिकी पोंटिंग दिल्ली के ड्रेसिंग रूम में अलग से मैन ऑफ द मैच देंगे : अक्षर पटेल

दिल्ली कैपिटल्स ने 2019 में अक्षर को अपनी टीम में शामिल किया है. बाएं हाथ के इस स्पिन गेंदबाज का कहना है कि वह जल्दी तालमेल बिठाने वाले खिलाड़ी हैं.

Updated on: 04 May 2020, 06:47 PM

नई दिल्ली:

कोरोनावायरस के कारण पूरा विश्व रुका हुआ है और कई चीजों का भविष्य भी अधर में लटका है. ऐसे में आईपीएल फ्रेंचाइजी दिल्ली कैपिटल्स के खिलाड़ी अक्षर पटेल का मानना है कि इस मुश्किल समय में सकारात्मक रहना ज्यादा जरूरी है.

ये भी पढ़ें- 30 हजार जरूरतमंद लोगों को खाना पहुंचाएंगे विराट कोहली, कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई में फिर बढ़ाए कदम

फ्रेंचाइजी के आधिकारिक इंस्टाग्राम पर बात करते हुए इस हरफनमौला खिलाड़ी ने कहा, "मुझे लगता है कि सबसे अच्छी चीज जो हम कर सकते हैं वो है सकारात्मक रहना. आपने अंतिम बार अपने परिवार के साथ समय कब बिताया था और आप कैसे अपनी हॉबीज को जी पा रहे थे और प्रशंसकों क साथ बात कर पा रहे थे जैसे मैं इस समय कर पा रहा हूं. यह सब इस बात पर निर्भर है कि हम स्थिति को लेकर किस तरह सोचते हैं और मुझे लगता है कि सकारात्मक रवैया रखना ज्यादा जरूरी है."

ये भी पढ़ें- सुरेश रैना ने शेयर की परिवार की खूबसूरत तस्वीर, घरेलू हिंसा और बाल शोषण पर दिया ये बड़ा संदेश

दिल्ली कैपिटल्स ने 2019 में अक्षर को अपनी टीम में शामिल किया है. बाएं हाथ के इस स्पिन गेंदबाज का कहना है कि वह जल्दी तालमेल बिठाने वाले खिलाड़ी हैं. उन्होंने कहा, "पहले तो मुझे संदेह हो रहा था क्योंकि मैंने पांच साल पंजाब फ्रेंचाइजी के साथ बिताए थे और मैं नहीं जानता था कि मेरा भविष्य क्या है. मैं नीलामी देख रहा था और जब मुझे दिल्ली कैपिटल्स ने खरीदा मैं काफी उत्साहित हो गया था क्योंकि इस टीम में ऐसे कई खिलाड़ी थे जिनके साथ मैं पहले खेला हूं."

ये भी पढ़ें- ये हैं IPL में सबसे ज्यादा चौके लगाने वाले टॉप-5 बल्लेबाज, दिल्ली कैपिटल्स का ये बल्लेबाज टॉप पर

अक्षर ने टीम के साथ पहले सीजन में 110 रन बनाए थे और 10 विकेट लिए थे. दिल्ली के कोच रिकी पोंटिंग हैं और अक्षर ने बताया है कि जब किसी मैच में कोई खिलाड़ी अच्छा करता था तो पोंटिंग उसे अलग से एक बैच देते थे. अक्षर ने कहा, "रिकी पोंटिंग ड्रेसिंग रूम में अपना अलग से मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार देते थे. यह उसे मिलता था जिसने टीम में अपना योगदान दिया हो. मैंने पांच बार यह अवार्ड जीता था."