logo-image

पोंटिंग ने ऑस्ट्रेलियाई कोच लेंगर का समर्थन किया

पोंटिंग ने ऑस्ट्रेलियाई कोच लेंगर का समर्थन किया

Updated on: 30 Aug 2021, 02:45 PM

सिडनी:

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग ने टीम के मुख्य कोच जस्टिन लेंगर का समर्थन किया है।

लेंगर, क्रिकेटर और क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के बीच विवाद के बाद गत 18 अगस्त को आपातकालीन जूम मीटिग बुलाई गई जिसमें बोर्ड के चैयरमैन इएर्ल एडिंग्स, सीईओ निक हॉक्ली, टेस्ट कप्तान टिम पैन और सीमित ओवरों के कप्तान आरोन फिंच तथा उपकप्तान पैट कमिंस शामिल हुए।

पोंटिंग ने कहा, मुझे इसमें कोई शक नहीं है कि पिछले कुछ सप्ताह में काफी नकारात्मकता फैली है। मुझे लेंगर के लिए दुख है और मैंने उन्हें कई बार फोन किया है। वे विंडीज और बांग्लादेश के कठिन दौरे के बाद वापस लौटे और लेंगर ने खुद को एडिलेड में क्वारंटीन के दौरान होटल के कमरे में बंद कर लिया। मैं और उनके कुछ करीबी दोस्त उनके पास पहुंचे।

लेंगर के नेतृत्व में ऑस्ट्रेलिया को विंडीज के खिलाफ 1-4 और बांग्लादेश के खिलाफ भी 1-4 से हार का सामना करना पड़ा।

पोंटिंग ने कहा, मैंने लेंगर से स्पष्ट कहा कि जब आप ऑस्ट्रेलियाई खेल में इस पॉजिशन पर हैं जहां आप कोच या कप्तान है और अगर आप नतीजे नहीं दे पा रहे हैं, तो आपको नकारात्मकता झेलनी पड़ेगी।

उन्होंने कहा, कप्तान और कुछ सीनियर खिलाड़ियों ने लेंगर के साथ बेहतर करने के लिए किस चीज की जरूरत है उस पर चर्चा की है। वह भी चाहते हैं किस तरह बेहतर बने और कैसे अच्छा करें।

लेंगर के नेतृत्व में 2019 क्रिकेट विश्व कप के दौरान ऑस्ट्रेलिया के सहायक कोच रहे पोंटिंग ने कहा कि पहली पसंद के खिलाड़ियों को दौरे मिस करने की वजह से ऑस्ट्रेलिया के लिए ये दौरे कठिन रहे।

-- आईएएनएस

एसकेबी/आरजेएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.