News Nation Logo
Banner

खुलासा : कप्‍तान विराट कोहली के लिए यह अभिनेत्री साबित हुई वरदान, जानें कौन है वो

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्‍तान विराट कोहली (Virat Kohli) और उनकी पत्‍नी अभिनेत्री अनुष्‍का शर्मा (Anushka Sharma) के बीच गजब की बॉडिंग है. दोनों अपने अपने प्रोफेशन में अपनी प्रतिभा का लोहा मनवा रहे हैं.

By : Pankaj Mishra | Updated on: 24 Aug 2019, 08:16:14 AM
फाइल फोटो

फाइल फोटो

नई दिल्‍ली:

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्‍तान विराट कोहली (Virat Kohli) और उनकी पत्‍नी अभिनेत्री अनुष्‍का शर्मा (Anushka Sharma) के बीच गजब की बॉडिंग है. दोनों अपने अपने प्रोफेशन में अपनी प्रतिभा का लोहा मनवा रहे हैं. वहीं अपने काम से फ्री होने के बाद अपने जीवनसाथी को समय भी खूब देते हैं. जब से यह जोड़ी बनी है, तभी से सबसे ज्‍यादा जानी पहचानी वाली जोड़ी के तौर पर मशहूर है. खास बात यह भी है कि दोनों एक दूसरे के बारे में खुलकर बात भी करते हैं. दोनों ने कई बार एक दूसरे की तारीफ भी की है. अब कप्‍तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने बताया है कि अनुष्‍का शर्मा (Anushka Sharma)से शादी के बाद उनके जीवन में क्‍या बदलाव आए. 

यह भी पढ़ें ः गजब : इस भारतीय बल्‍लेबाज ने 39 गेंदों में जड़ दिया शतक, 15 रन देकर आठ विकेट

कप्‍तान विराट कोहली ने कहा है कि उनकी जिंदगी में अनुष्‍का का आना सबसे बड़ा वरदान है. वेस्‍टइंडीज के विस्‍फोटक बल्‍लेबाज सर विवियन रिचर्ड्स (Vivian Richards) से चर्चा के दौरान उन्‍होंने अपने शादीशुदा जीवन के बारे में काफी कुछ बताया. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के ट्वीटर हैंडल पर जारी की गई एक वीडियो में दोनों दिग्‍गज बल्‍लेबाज एक दूसरे के साथ बात करते दिख रहे हैं. इससे पहले के वीडियो में विराट कोहली ने सर विवियन रिर्चड्स से कई सवाल किए थे, जिसका उन्‍होंने जवाब दिया था, अब जो दूसरा वीडियो जारी हुआ है, उसमें रिर्चड्स विराट से निजी जिंदगी से जुड़े सवाल पूछ रहे हैं. रिचर्ड्स ने कोहली से पूछा कि वह अपनी पर्सनल और प्रोफेशनल लाइफ में संतुलन कैसे बैठाते हैं.

यह भी पढ़ें ः Ashes 2019: इंग्लैंड ने 115 सालों में दूसरी बार किया यह काम, नाम किया यह शर्मनाक रिकॉर्ड

रिचर्ड्स ने पूछा कि अब वे पहले से भी बेहतर खेल रहे हैं. इस पर कोहली ने अनुष्‍का शर्मा से अपने रिश्‍ते के बारे में बताया. उन्‍होंने कहा कि इस खेल के अलावा अनुष्‍का मेरे लिए जीवन में सबसे बड़ा वरदान है. एक सही व्‍यक्ति का मिलना अच्‍छा होता है. क्‍योंकि वह‍ भी प्रोफेशनल हैं तो वह मेरे स्‍पेस को पूरी तरह समझती हैं. वह मुझे सही रास्‍ता दिखाती है. हम दोनों के साथ रहने से मैंने सीखा है कि अगर आप जिंदगी में अच्छी चीजें करना चाहते हैं तो इससे आपकी पर्सनलिटी भी अच्‍छी हो जाती है.

यह भी पढ़ें ः वकार यूनुस ने पाकिस्तान क्रिकेट टीम के गेंदबाजी कोच के लिए दी अर्जी, दो बार रह चुके हैं हेड कोच

इससे पहले विराट कोहली ने कहा था कि उनका हमेशा से मानना रहा है कि पारी की शुरुआत में बाउंसरों का सामना करना अच्‍छा रहता है. इससे अच्‍छा खेलने की प्रेरणा मिलती है. इस बारे में जब रिर्चड्स से पूछा गया तो उन्‍होंने कहा कि यह खेल का हिस्‍सा भर है, यह आप पर निर्भर करता है कि इन हालातों से कैसे निपटते हैं. बातचीत के दौरान विराट कोहली ने रिर्चड्स से पूछा कि खतरनाक गेंदबाजी के बाद भी वे हेलमेट क्‍यों नहीं पहनते थे. इस पर सर रिर्चड्स ने कहा कि यह अहंकार भरा लग सकता है, लेकिन मैं मर्द हूं. उन्‍होंने कहा कि मैं कैसा खेल रहा हूं यह मैं जानता हूं. आपको खुद पर भरोसा होना चाहिए और उसे किसी भी सूरत में छोड़ना नहीं चाहिए. उन्‍होंने खुलासा करते हुए कहा कि रिर्चड्स उन्‍हें हेलमेट पहनने में दिक्‍कत महसूस होती थी, साथ ही उन्‍हें वेस्‍टइंडीज के महरून रंग के कैप को पहनने में गर्व की अनुभूति होती थी. उन्‍हें हमेशा लगता था कि इस महरून रंग के कैप को पहनकर वे खतरनाक गेंदबाजी से भी बच जाएंगे.

First Published : 24 Aug 2019, 08:12:35 AM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो