logo-image

DDCA अध्यक्ष रजत शर्मा का इस्तीफा मंजूर, सीईओ रवि चोपड़ा ने भी छोड़ा पद

रजत शर्मा के इस्तीफा देने के बाद उपाध्यक्ष राकेश कुमार बंसल डीडीसीए के अध्यक्ष पद का कार्यभार संभाल सकते हैं.

Updated on: 29 Nov 2019, 08:15 PM

नई दिल्ली:

दिल्ली एवं जिला क्रिकेट संघ (डीडीसीए) के अध्यक्ष रजत शर्मा ने शुक्रवार को अपने पद से इस्तीफा दे दिया. लोकपाल न्यायाधीश (सेवानिवृत) बदर दुरेज अहमद ने रजत शर्मा का इस्तीफा मंजूर कर लिया है. बता दें कि इससे पहले भी रजत शर्मा ने डीडीसीए के अध्यक्ष पद से इस्तीफा दिया था, हालांकि पहले उनका इस्तीफा स्वीकार नहीं किया गया था. रजत शर्मा के साथ ही डीडीसीए के सीईओ रवि चोपड़ा का इस्तीफा भी स्वीकार कर लिया गया है. रजत शर्मा के इस्तीफा देने के बाद उपाध्यक्ष राकेश कुमार बंसल डीडीसीए के अध्यक्ष पद का कार्यभार संभाल सकते हैं.

ये भी पढ़ें- KPL Spot Fixing: हिरासत में ही रहेंगे सट्टेबाजी के आरोपी गौतम, काजी और सय्यम

लोकपाल न्यायाधीश बदर दुरेज अहमद ने जो आदेश दिया है उसके मुताबिक, "आज एक बजे, मुझे रजत शर्मा का एक मिला जिसमें उन्होंने लिखा था कि 16 नवंबर को पद से इस्तीफा दे दिया है, जिसके कारण उस पत्र में थे. उन्होंने कहा कि आदेश के कारण वह फिर भी अपने पद पर बने रहे. पत्र में उन्होंने बताया कि डीडीसीए में स्थिति काफी बुरी है और उनके लिए आगे काम करना नामुमकिन है. इसी कारण उन्होंने तत्काल प्रभाव से अपने पद से इस्तीफा दिया है."

ये भी पढ़ें- भ्रष्टाचार जांच के कारण शीर्ष क्रिकेट अधिकारी को बांग्लादेश से बाहर जाने से रोका

उन्होंने कहा, "यह साफ था कि रजत शर्मा डीडीसीए के अध्यक्ष के तौर पर काम नहीं करना चाहते हैं." शर्मा ने हालांकि संदेश का जवाब नहीं दिया लेकिन डीडीसीए के कार्यकारी ने इस बात की पुष्टि की और कहा कि क्रिकेट सलाहकार समिति (सीएसी) का भी दोबारा गठन किया जाएगा.

ये भी पढ़ें- डेविस कप : रामकुमार, सुमित की आसान जीत से भारत ने पाक पर 2-0 से बढ़त बनायी

अधिकारी ने बताया, "हां, शर्मा ने अपना इस्तीफा दे दिया है और इसे लोकपाल द्वारा मंजूर कर लिया गया है. सीईओ ने भी इस्तीफा दे दिया है. सीएसी का भी दोबारा गठन किया जाएगा. उपाध्यक्ष इस समय कार्यभार संभालेंगे." अधिकारी से जब बीसीसीआई की आने वाली एजीएम के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा, "हमें इस पर बैठकर फैसला लेना होगा क्योंकि पहले शर्मा बीसीसीआई में डीडीसीए के प्रतिनिधि थे." बता दें कि रजत शर्मा ने पिछले जुलाई 2018 में डीडीसीए के अध्यक्ष पद का कामकाज संभाला था.

(आईएएनएस इनपुट्स के साथ)