News Nation Logo
Banner

रिकॉर्ड तोड़ने वाले रूट परफेक्ट स्टॉर्म से खुश

रिकॉर्ड तोड़ने वाले रूट परफेक्ट स्टॉर्म से खुश

IANS | Edited By : IANS | Updated on: 28 Aug 2021, 11:20:01 PM
Record-breaking Root

(source : IANS) (Photo Credit: (source : IANS))

लीड्स: इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने शनिवार को हेडिंग्ले में भारत के खिलाफ तीसरे टेस्ट में इंग्लैंड के सीरीज स्तर के प्रदर्शन को परफेक्ट स्टॉर्म करार दिया।

रूट ने तीसरे टेस्ट की समाप्ति के बाद मीडिया के साथ वर्चुअल बातचीत के दौरान कहा, यह लगभग एकदम सही तूफान था, ऐसा लग रहा था कि सब कुछ हमारे रास्ते में गिर गया है। कीपर के लिए एकदम सही छोटी नोक ने हमें शानदार शुरुआत दी, यह एक शानदार गेंदबाजी प्रदर्शन था। हमने विकेट पर अपनी लंबाई पाई और इसका वास्तव में अच्छा फायदा उठाया।

इंग्लैंड ने एक पारी और 79 रन से जीतकर पांच टेस्ट मैचों की श्रृंखला 1-1 से बराबर कर ली। पहला टेस्ट ड्रॉ में समाप्त हुआ था।

30 वर्षीय बल्लेबाज, जो इंग्लैंड के सबसे सफल टेस्ट कप्तान भी बने, जिन्होंने अपने देश को 27 जीत दिलाई। उन्होंने कहा कि शुरुआती साझेदारी ने जीत में बहुत महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।

उन्होंने कहा, चीजों को स्थापित करने के लिए (रोरी बर्न्‍स और हसीब हमीद के बीच) शुरुआती साझेदारी मेरे लिए खेल में लगभग एक महत्वपूर्ण मोड़ थी।

रूट ने कहा, पहले विकेट की एक बड़ी साझेदारी असाधारण थी और उन दो लड़कों को श्रेय दिया गया। दबाव में, बाहर आने और उस तरह का प्रदर्शन करने और हमें 135-0 तक पहुंचाने के लिए शानदार था। इसने वास्तव में खेल को स्थापित किया और हममें से बाकी को मौका दिया।

इंग्लैंड के कप्तान ने भी उनकी आक्रामक गेंदबाजी की तारीफ की।

उन्होंने कहा, यह एक नैदानिक प्रदर्शन था। हमने पहले दिन परिस्थितियों का फायदा उठाया, सोचा कि हमने असाधारण रूप से अच्छी गेंदबाजी की।

जबकि रूट ने इंग्लैंड को 27 टेस्ट जीत दिलाई, वॉन ने देश को 26 टेस्ट जीत दिलाई, उसके बाद एंड्रयू स्ट्रॉस और एलेस्टेयर कुक ने 24 जीत हासिल की।

रूट ने कहा, मैं इंग्लैंड की कप्तानी करने के अपने बचपन के सपने को जी रहा हूं। जब मैं वास्तव में छोटा था, तब से मैंने कुछ ऐसा करने का सपना देखा था। हमारे पास खिलाड़ियों का एक बड़ा समूह है, जो बहुत प्रतिभाशाली हैं और हर समय बेहतर बनने के लिए समर्पित हैं।

उन्होंने कहा, माइकल वॉन को पछाड़ना अधिक गर्व की बात नहीं हो सकती है। लेकिन आप एक कप्तान के रूप में अपने दम पर ऐसा नहीं करते हैं। यह खिलाड़ियों के समूह और कोचिंग स्टाफ के लिए भी नीचे है। यह सब एक बड़ी बात है। आप निर्णय लेने वाले हैं, लेकिन वे बाहर जा रहे हैं। उन्होंने इस सप्ताह जिस तरह से किया है, उस पर मुझे वास्तव में गर्व है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

First Published : 28 Aug 2021, 11:20:01 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.