logo-image

रियाल मैड्रिड ने सोसिडाड को हराकर ला लिगा में शीर्ष पर जमाया कब्जा

रियाल मैड्रिड ने सोसिडाड को हराकर ला लिगा में शीर्ष पर जमाया कब्जा

Updated on: 05 Dec 2021, 04:50 PM

नई दिल्ली:

रियाल मैड्रिड ने करीम बेंजेमा के चोटिल होने के बावजूद विनिसियस जूनियर और लुका जोविच के गोल की मदद से रियाल सोसिडाड को 2-0 से हराकर स्पेनिश फुटबॉल लीग ला लिगा में शीर्ष पर अपनी स्थिति मजबूत कर ली।

शनिवार को खेले गये मैचों से पहले चेल्सी शीर्ष पर काबिज था लेकिन अब सिटी 15 मैचों में 35 अंक लेकर पहले स्थान पर पहुंच गया है। चेल्सी के 15 मैचों में 33 अंक हैं और वह लिवरपूल (15 मैचों में 34 अंक) के बाद तीसरे स्थान पर खिसक गया है।

विनिसियस और जोविच ने गोल करके मैड्रिड को सभी खेलों में लगातार 8वीं जीत दिलाई। इससे वह अपने करीबी प्रतिद्वंद्वी सेविला से आठ अंक आगे हो गया है। रियाल मैड्रिड की जीत से पहले एटलेटिको मैड्रिड और बार्सिलोना को अपने घरेलू मैचों में हार का सामना करना पड़ा।

मौजूदा चैंपियन एटलेटिको मैड्रिड को मालोर्का ने 2-1 से हराया। इस हार के बाद वह रियाल मैड्रिड से 10 अंक पीछे चौथे स्थान पर खिसक गया है। बार्सिलोना रियाल मैड्रिड से 16 अंक पीछे है। उसे रियाल बेटिस ने 1-0 से पराजित किया। जावी हनार्डेज के कोच बनने के बाद बार्सिलोना की यह पहली हार है। बेटिस इस जीत से सेविला के बाद तीसरे स्थान पर पहुंच गया है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.