logo-image

पीवीएल में प्रतिस्पर्धा करने के लिए तैयार हूं: विपुल कुमार

पीवीएल में प्रतिस्पर्धा करने के लिए तैयार हूं: विपुल कुमार

Updated on: 04 Feb 2022, 08:40 PM

हैदराबाद:

प्राइम वॉलीबॉल लीग शुरू होने में केवल एक दिन बचा है। हैदराबाद ब्लैक हॉक्स और कोच्चि ब्लू स्पाइकर्स टूर्नामेंट के पहले सीजन के शुरुआती मैच में भिड़ने के लिए तैयार हैं। दोनों टीमें शनिवार 5 फरवरी को शाम 7 बजे हैदराबाद के गाचीबोवली इंडोर स्टेडियम में आमने-सामने होंगे।

हैदराबाद ब्लैक हॉक्स के कप्तान और सेटर विपुल कुमार ने कहा, हम टूर्नामेंट के लिए पूरी तरह से तैयार हैं। हमें टूर्नामेंट के पहले दिन ही अपने मुख्य कोच रूबेन वोलोचिन के साथ बनाई गई सभी रणनीतियों और योजनाओं को दिखाने का मौका मिलेगा। हम प्रतियोगिता खेलने के लिए वास्तव में उत्साहित हैं। प्रशंसकों को एक अच्छा वॉलीबॉल मैच भी देखने को मिलेगा। मुझे लगता है कि यह टूर्नामेंट वास्तव में भारत में वॉलीबॉल के खेल को बढ़ाने में मदद करेगा।

कोच्चि ब्लू स्पाइकर्स के हमलावर कोल्टन कोवेल ने कहा कि उनकी टीम भी कोर्ट पर प्रतिस्पर्धा के लिए तैयार है।

उन्होंने कहा, मैं इस टूर्नामेंट में खेलने का मौका पाकर बहुत धन्य महसूस कर रहा हूं। प्राइम वॉलीबॉल लीग निश्चित रूप से रोमांचक है। यह कई भारतीय खिलाड़ियों और मेरे जैसे अंतर्राष्ट्रीय खिलाड़ियों के लिए वॉलीबॉल के खेल को विकसित करने की शुरुआत है। टीम के अभ्यास का अच्छा रहा है और हमने कुशल प्रशिक्षण कार्यक्रम किए हैं। हम कोर्ट पर कदम रखने और प्रतिस्पर्धा करने के लिए तैयार हैं।

प्राइम वॉलीबॉल लीग के सीईओ जॉय भट्टाचार्य टूर्नामेंट को लेकर उत्साहित हैं।

उन्होंने कहा, मैं वास्तव में उत्साहित और प्रसन्न हूं कि हम इतनी दूर आ गए हैं। मैं वास्तव में एक रोमांचक टूर्नामेंट की प्रतीक्षा कर रहा हूं। प्राइम वॉलीबॉल लीग एक ऐसा खेल विकसित करने की कोशिश कर रहा है जो वास्तव में दुनियाभर में लोकप्रिय, सीमित क्षेत्रों में खेलना आसान है और जिसका पहले से ही भारत में एक बड़ा आधार है।

कमेंटेटर और तुर्की वॉलीबॉल खिलाड़ी बसाक कोक का मानना है कि प्राइम वॉलीबॉल लीग उनके लिए अपने देश का प्रतिनिधित्व करने का एक अवसर है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.