logo-image

IPL 2022 में आरसीबी (RCB) की सबसे बड़ी हार, हैदराबाद ने 9 विकेट से रौंदा

सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) की ओर से अभिषेक शर्मा (Abhishek Sharma) ने हैदराबाद के लिए 47 रन बनाए, लेकिन वह अपनी हाफ सेंचुरी पूरी नहीं कर सके.

Updated on: 23 Apr 2022, 10:29 PM

मुंबई:

SRH win Match in  IPL 2022 : रॉयल चैलेंज बेंगलुरु (RCB) को इस IPL का सबसे शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा. सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) को 9 विकेट से मात दी. सिर्फ 69 रनों का पीछा करने उतरी हैदराबाद ने इस लक्ष्य को 8 ही ओवर में पा लिया. आरसीबी (RCB) की यह विकेटों के लिहाज से सबसे बड़ी हार है. मैच में आरसीबी की टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए 16.1 ओवर में सिर्फ 68 रन बनाकर आउट हो गई. 9 बल्लेबाज दहाई के आंकड़े तक नहीं पहुंच सके. बाएं हाथ के तेज गेंदबाज मार्को येनसन (Marco Jansen) और टी नजराटन (T Natarajan) ने 3-3 विकेट झटके. जवाब में टीम ने हैदराबाद ने लक्ष्य को 8 ओवर में एक विकेट पर हासिल कर लिया. यह टीम की 7 मैचों में 5वीं जीत है. टीम टेबल में 10 अंक के साथ 5वें से दूसरे नंबर पर आ गई है. गुजरात टाइटंस 12 अंक के साथ टॉप पर है.

यह भी पढ़ें : IPL 2022: दिल्ली कैपिटल्स का यह गेंदबाज उलझन में, टेस्ट क्रिकेट से ले सकते हैं संन्यास

सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) की ओर से अभिषेक शर्मा (Abhishek Sharma) ने हैदराबाद के लिए 47 रन बनाए, लेकिन वह अपनी हाफ सेंचुरी पूरी नहीं कर सके. कप्तान केन विलियमसन ने 17 गेंदों में 16 रन बनाए. राहुल त्रिपाठी ने तीन गेंदों में 7 रन बनाए. वहीं सनराइजर्स हैदराबाद के गेंदबाजों ने मैच में कमाल का खेल दिखाया. मार्को जेसन और टी नटराजन के आगे विराट कोहली जैसे धुरंधर भी नहीं चल पाए. आरसीबी के कप्तान फाफ डु प्लेसिस जैसे खिलाड़ी भी इस मैच में नहीं टिक सके. पहला विकेट डु प्लेसिस, दूसरा, विराट कोहली, तीसरा विकेट अनुज रावत और चौथा विकेट ग्लेन मैक्सवेल के रूप में गिरा. इस मैच में दिनेश कार्तिक ने भी कमाल नहीं दिखा सके और महज शून्य पर आउट हो गए.  

सनराइजर्स हैदराबाद के लिए मार्को जेसन और नटराजन ने कातिलाना गेंदबाजी की. मार्को जेसन 4 ओवर में 25 रन देकर 3 विकेट चटकाए. टी नटराजन ने 3 ओवर में 10 रन देकर 3 विकेट हासिल किए. भुवनेश्वर कुमार और उमरान मलिक के खाते में 1-1 विकेट गया. जगदीशा सुचित ने दो विकेट चटकाए. इन घातक गेंदबाजों के आगे आरसीबी का एक भी बल्लेबाज टिक नहीं पाया.