logo-image

WPL 2024: 16 साल में जो पुरुष नहीं कर पाए क्या अब RCB की महिला टीम करेगी? MI के साथ है एलिमिनेटर

RCB Women: आरसीबी को पहला ट्रॉफी मिल सकती है. हालांकि ये ट्रॉफी पुरुष नहीं बल्कि महिला टीम दिलाएगी. बता दें कि आरसीबी की पुरुष टीम अब तक 16 सालों में एक खिताब अपने नाम नहीं किया है.

Updated on: 15 Mar 2024, 01:04 PM

नई दिल्ली:

RCB vs MI Eliminator WPL 2024: वीमेंस प्रीमियर लीग (WPL 2024) के सभी लीग मुकाबले खेले जा चुके हैं. टूर्नामेंट में दिल्ली कैपिटल्स, मुंबई इंडियंस और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीमों ने प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई किया है. वहीं टॉप पर रहने वाली दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने सीधे फाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली है. वहीं नंबर दो और तीन पर रहने वाली मुंबई और बैंगलोर के बीच आज (15 मार्च) एलिमिनेटर मुकाबला खेला जाएगा. 

इस एलिमिनेटर मुकाबले में जो टीम जीतेगी वह फाइनल में दिल्ली कैपिटल्स से भिड़ंगी. लेकिन अब दिलचस्प बात यह है कि क्या पुरुषों से पहले आरसीबी की महिला टीम चैंपियन बना जाएगी? बता दें कि RCB की पुरुषों की टीम आईपीएल के पहले सीजन यानी साल 2008 से ही टूर्नामेंट की हिस्सा है, लेकिन टीम ने एक बार फिर चैंपियन नहीं बनी है. लेकिन सिर्फ दूसरा सीजन खेल रही आरसीबी की महिला टीम इस कारनामे को कर सकती है.

यह भी पढ़ें: रोहित शर्मा ने बचाया था हार्दिक और बुमराह का करियर, 7 साल बाद प्लेयर ने खोला राज

क्या आसान होगा मुंबई को हराना?

हालांकि एलिमिनेटर मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए मुंबई इंडियंस को हराना इतना आसान नहीं होना वाला है. इस सीजन लीग मैच में दोनों ने लीग में एक दूसरे के खिलाफ दो मुकाबले खेले हैं. लीग स्टेज के पहले मुकाबले में Mumbai Indians ने RCB को 7 विकेट से हराया था. इसके बाद दूसरे लीग मैच में आरसीबी ने मुंबई को मात दी थी. अब तीसरे बार एलिमिनेटर मुकाबले में दोनों टीमें भिड़ंगी.

यह भी पढ़ें: श्रेयस अय्यर नहीं बोल रहे थे झूठ, IPL 2024 से पहले BCCI के सामने आई पूरी सच्चाई

पहले सीज़न में मुंबई बनी थी चैंपियन

बता दें कि हरमनप्रीत कौर की कप्ताना वाली मुंबई इंडियंस ने वीमेंस प्रीमियर लीग का पहला सीज़न अपने नाम किया था. अब मुंबई खिताब को डिफेंड करने के इरादे से आरसीबी के खिलाफ मैदान पर उतरेगी, जबकि आरसीबी पहले बार चैंपियन बनने के इरादे से मैदन पर उतरेगी. दोनों के बीच अरुण जेटली स्टेडियम में होने वाला मुकाबला बेहद ही दिलचस्प होगा.