logo-image

पाकिस्तान में टेस्ट क्रिकेट की वापसी पर रावलपिंडी एक्‍सप्रेस शोएब अख्तर ने कही यह बड़ी बात

पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) ने करीब 10 साल बाद पाकिस्‍तान में टेस्ट क्रिकेट के लौटने (Test cricket return to Pakistan) का स्वागत किया है.

Updated on: 12 Dec 2019, 07:18 AM

रावलपिंडी:

Pakistan vs Sri Lanka Test Series : पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) ने करीब 10 साल बाद पाकिस्‍तान में टेस्ट क्रिकेट के लौटने (Test cricket return to Pakistan) का स्वागत किया है. पाकिस्तान की टीम 2009 में श्रीलंकाई टीम पर हुए आतंकी हमले के बाद से करीब 10 साल बाद अपने घर में कोई टेस्ट मैच खेल रही है. मेजबान टीम इस समय दो मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए श्रीलंकाई टीम (SriLanka vs Pakistan) की मेजबानी कर रही है. सीरीज का पहला टेस्ट मैच शोएब अख्तर के शहर रावलपिंडी (Rawalpindi Express Shoaib Akhtar) के क्रिकेट स्टेडियम में बुधवार से शुरू हो गया है, जबकि दूसरा टेस्ट 19 दिसंबर से कराची में खेला जाएगा.

यह भी पढ़ें ः पृथ्वी शॉ ने बैन से लौटकर लगा दिया ताबड़तोड़ दोहरा शतक, 19 चौके और सात छक्के जड़े

अख्तर ने ट्विटर पर लिखा, पाकिस्तान में टेस्ट क्रिकेट लौटने का मैं स्वागत करता हूं, खासकर मेरे शहर रावलपिंडी में. जब आपके खिलाड़ी घर में खेलते हैं तो वे हीरो बन जाते हैं. यही चीज युवाओं को खेलों में आने के लिए प्रेरित करता है. श्रीलंका की टीम सीमित ओवरों की सीरीज के लिए इस साल सितंबर-अक्टूबर में पाकिस्तान दौरे पर आई थी. 2009 के बाद से और श्रीलंका के इस दौरे से पहले तक पाकिस्तान अपने सभी घरेलू मैच संयुक्त अरब अमीरात में खेलता आ रहा था.

यह भी पढ़ें ः विराट कोहली ने किया ट्वीट, वास्‍तव में केवल प्रेम है और कुछ नहीं

उधर मैच की बात करें तो पाकिस्तान ने टेस्‍ट मैच के पहले दिन श्रीलंका को बैकफुट पर धकेल दिया है. रावलपिंडी क्रिकेट स्टेडियम में खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच के पहले दिन बुधवार को पाकिस्तान ने दिन का खेल खत्म होने तक श्रीलंका के पांच विकेट 202 रनों पर गिरा दिए हैं. धनंजय डी सिल्वा 38 और निरोशन डिकवेला 11 रन बनाकर खेल रहे हैं.
श्रीलंका ने टॉस जीतकर मैच में अच्छी शुरुआत की. दिमुथ करुणारत्ने और ओशाडा फर्नाडो ने पहले विकेट के लिए 96 रनों की साझेदारी की. करुणारत्ने ने 110 गेंदों पर नौ चौकों की मदद से 59 रन बनाए. बाएं हाथ के गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी ने उन्हें आउट किया. फर्नाडो का विकेट 109 के कुल स्कोर पर गिरा. उन्हें नसीम शाह ने अपना शिकार बनाया. यहां से पाकिस्तान के गेंदबाज नियमित अंतराल पर विकेट लेते रहे. 189 के कुल स्कोर तक पाकिस्तान ने श्रीलंका के पांच बल्लेबाजों को पवेलियन भेज दिया था. धनंजय डी सिल्वा एक छोर पर विकेट रोके खड़े रहे. उन्होंने अभी तक 77 गेंदों की पारी में छह चौके मारे हैं. पाकिस्तान की तरफ से नसीम शाह ने दो विकेट लिए. मोहम्मद अब्बास, अफरीदी और उस्मान शिनवारी को एक-एक सफलताएं मिलीं.