News Nation Logo

क्यों है जडेजा CSK और टीम इंडिया की जान, ये वीडियो सब कहता है

Sports Desk | Edited By : Shubham Upadhyay | Updated on: 20 Oct 2022, 02:30:27 PM
ravindra jadeja update for csk and team india

ravindra jadeja update for csk and team india (Photo Credit: Twitter)

नई दिल्ली:  

Ravindra Jadeja Update : भारत की शानदार ऑलराउंडर की बात जब भी होगी तो उसमें रविंद्र जडेजा का नाम जरूर आएगा. जडेजा ने अपने गेंदबाजी और बल्लेबाजी की बदौलत टीम इंडिया को कई मौकों पर जीत दिलाई है. जैसा आप जानते हैं कि एशिया कप 2022 से पहले रविंद्र जडेजा के घुटने में चोट लग गई थी जिसके बाद उसकी सर्जरी हुई. नतीजन रविंद्र जडेजा एशिया कप 2022 से बाहर हो गए थे. और फिर खबर आई कि जडेजा विश्वकप में भी नहीं खेल पाएंगे. मौजूदा समय की बात करें तो रविंद्र जडेजा ने अपने ट्विटर अकाउंट पर एक वीडियो शेयर किया है. जिसमें वो भागते हुए नजर आ रहे हैं. यानी वीडियो से साफ पता चल रहा है कि जडेजा फिट हो चुके हैं और जल्दी ही टीम में वापसी के लिए तैयार हैं.

कब आएंगे रविंद्र जडेजा टीम में वापस

टी20 विश्व कप 2022 की बात करें तो रविंद्र जडेजा के लिए ये बात खत्म हो चुकी है. अब जडेजा की अगली नजर अगले साल होने वाले 50 ओवर के वर्ल्ड कप पर है. हालांकि वह समय दूर है. ऐसे में टी-20 विश्व कप के बाद होने वाली सीरीज में जडेजा की वापसी हो सकती है. टीम इंडिया के लिए ये अच्छी खबर है क्योंकि रविंद्र जडेजा के रूप में टीम इंडिया के पास और कोई शानदार ऑलराउंडर और नहीं था. अक्षर पटेल को आप बोल सकते हैं लेकिन रविंद्र जडेजा ने जिस जिम्मेदारी के साथ भारतीय टीम को कई मौकों पर जीत दिलाई है वह अक्षर पटेल अभी कारनामा करने में पीछे हैं.

रविंद्र जडेजा का करियर रहा है शानदार

अब आपको रविंद्र जडेजा के करियर के बारे में बताते हैं. जडेजा ने 60 टेस्ट मैचों 2523 रन बनाए हैं और 242 विकेट लिए हैं. वहीं 171 वनडे मैचों में 2447 रन बनाए हैं और 189 विकेट लिए हैं. बात जब भी T20 आती है तो रविंद्र जडेजा से अच्छा ऑलराउंडर मौजूदा समय में कोई नहीं है. टी20 में 64 मैचों में 457 रन बनाए हैं और 51 विकेट लिए हैं. आईपीएल की बात करें तो पूरे आईपीएल के करियर में जडेजा ने 210 मैचों में 2502 रन बनाए हैं और 132 विकेट लिए हैं.

CSK के लिए भी हैं जादूगर

आंकड़े गवाही देते हैं कि रविंद्र जडेजा की अहमियत टीम इंडिया के लिए क्या है. क्यों टीम इंडिया रविंद्र जडेजा के ऊपर डिपेंड रहती है. अगर आप आईपीएल की बात करेंगे तो चेन्नई सुपर किंग्स के लिए रविंद्र जडेजा हमेशा से रीढ़ की हड्डी रहे हैं. ऐसे ही थोड़े ना महेंद्र सिंह धोनी का भरोसा जडेजा के ऊपर बना हुआ है.

First Published : 20 Oct 2022, 02:30:27 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.