logo-image

VIDEO : रविंद्र जडेजा ने फेंकी दुनिया की सबसे खराब गेंद, देखकर हंसी नहीं रोक पाएंगे आप

भारतीय टीम (team india)के ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा (ravindra Jadeja) अपनी शानदार गेंदबाजी और बल्‍लेबाजी के लिए जाने जाते हैं, यही नहीं दुनिया के गिने चुने कमाल के फील्‍डर में भी उनकी गिनती होती है.

Updated on: 05 Oct 2019, 02:56 PM

नई दिल्‍ली:

भारतीय टीम (team india)के ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा (ravindra Jadeja) अपनी शानदार गेंदबाजी और बल्‍लेबाजी के लिए जाने जाते हैं, यही नहीं दुनिया के गिने चुने कमाल के फील्‍डर में भी उनकी गिनती होती है. जब भी टीम को जिसकी भी जरुरत होती है, जडेजा वही काम टीम के लिए कर देते हैं. हमेशा वे टीम के लिए संकटमोचक की भूमिका निभाते हैं. वे सीधी और सटीक लाइन पर गेंद फेंकते हैं, जिसे समझने में बल्‍लेबाज चूक कर जाता है और आउट हो जाता है. लेकिन वही गेंदबाज अगर अब तक की सबसे घटिया गेंद फेंके तो आप क्‍या कहेंगे. ऐसा ही हुआ है भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेले जा रहे विशाखपट्टनम टेस्‍ट में. 

यह भी पढ़ें ः हिटमैन रोहित शर्मा ने इतने छक्‍के मारे कि चकनाचूर हो गया नवजोत सिद्धू का कीर्तिमान

गेंदबाज से कभी कभी ऐसी गलतियां हो जाती हैं कि दर्शक और बल्‍लेबाज तो छोड़िए खुद गेंदबाज भी हंसते हंसते लोटपोट हो जाता है. एक ऐसा ही नजारा भारत दक्षिण अफ्रीका के बीच खेले जा रहे पहले टेस्‍ट मैच के दौरान देखने को मिला. मैच के चौथे दिन दक्षिण अफ्रीका की टीम बल्‍लेबाजी कर रही थी. इसी दौरान कप्‍तान विराट कोहली ने गेंद रविंद्र जडेजा को थमा दी. वे अपने ओवर की आखिरी गेंद फेंक रहे थे.

यह भी पढ़ें ः हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) की हुई सर्जरी, पढ़िए क्‍या किया मैसेज

वे अपने बॉलिंग मार्क से आए और जैसे ही एक्‍शन लिया गेंद उनके हाथ से छूट गई. गेंद कई टिप्‍पे खाती हुई बल्‍लेबाज तक पहुंची, उस वक्‍त दक्षिण अफ्रीका के कप्‍तान फाफ डुप्‍लेसिस बल्‍लेबाजी कर रहे थे, गेंद पर उन्‍होंने शॉर्ट खेलने की भी कोशिश की और फिर हंसने लगे. गेंद बड़ी मुश्‍किल से विकेट कीपर रिद्धिमान साहा तक पहुंच सकी, साहा ने खुद आगे आकर गेंद को पकड़ा. यह देखकर खुद रविंद्र जडेजा भी अपनी हंसी नहीं रोक पाए. हालांकि अंपायर ने इसे नो बॉल करार दे दिया.

View this post on Instagram

2016-2019 😂

A post shared by cricket.heaven.2 (@cricket.heaven.2) on

यह भी पढ़ें ः हिटमैन रोहित शर्मा (rohit Sharma) ने पूरा किया दोहरा शतक, जानें क्‍या हैं आंकड़े

इससे पहले भी रविंद्र जडेजा ने एक ऐसी ही गेंद फेंकी थी. जब साल 2016 में वे इंग्‍लैंड के खिलाफ गेंदबाजी कर रहे थे. तब भी अंपायर ने इसे नो बॉल करार दिया था. इन दोनों ही गेंदों का एक वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर डाला गया है. इसमें एक आज की और एक 2016 की गेंद दिखाई गई है. इस मैच में रविंद्र जडेजा ने कुल 40 ओवर की गेंदबाजी की और उन्‍होंने दो बल्‍लेबाजों को पवेलियन की राह दिखाई.

यह भी पढ़ें ः VIDEO : सात विकेट लेने वाले रविचंद्रन अश्‍विन (R Ashwin) का बड़ा खुलासा, टीवी देखना बंद कर दिया था

इससे पहले पहली पारी में बल्‍लेबाजी से भी जडेजा ने अच्‍छी बल्‍लेबाजी की थी. जडेजा ने इस मैच की पहली पारी में 46 गेंद पर 30 रन की पारी खेली, जिसमें एक छक्‍का भी शामिल था, इस मैच में जडेजा ने कोई भी चौका नहीं मारा. वे अंत तक आउट नहीं हुए थे और भारत ने अपनी पारी सात विकेट के नुकसान पर 502 रन बनाकर घोषित कर दी थी.