logo-image

IND vs AUS: ऑस्ट्रेलिया सीरीज से पहले फिट हुआ भारत का स्टार खिलाड़ी, रणजी में दिखा रहा दम

रणजी ट्रॉफी में मंगलवार (24 जनवरी) से एलीट ग्रुप-बी का मैच सौराष्ट्र और तमिलनाडु के बीच चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेला जा रहा है. इस मुकाबला में जडेजा सौराष्ट्र की कप्तानी कर रहे हैं.

Updated on: 24 Jan 2023, 07:00 PM

नई दिल्ली:

Ravindra Jadeja Ranji Trophy: टीम इंडिया (Team India) के स्टार ऑलराउंडर रवींद्र जड़ेजा (Ravindra Jadeja) का लंबे समय बाद क्रिकेट में वापसी हुई है. वह लगभग 5 महीने बाद क्रिकेट खेलते नजर आ रहे हैं. 2022 में खेले गए एशिया कप (Asia Cu 2022) के दौरान जडेजा चोटिल हो गए थे जिसके बाद वह टी20 वर्ल्ड कप (T2O World Cup 2022) से भी बाहर हो गए. अब जडेजा पूरी तरह फिट हो गए हैं और ऑस्ट्रेलिया (Australia) के खिलाफ खेली जाने वाली टेस्ट सीरीज के लिए तैयारी शुरू कर दी है. 

यह भी पढ़ें: IND vs NZ: रोहित शर्मा ने खत्म किया 3 साल का सूखा, रिकी पोंटिंग के शतकों की बराबरी

रणजी मैच में दिखा रहे हैं दम-खम

रणजी ट्रॉफी में मंगलवार (24 जनवरी) से एलीट ग्रुप-बी का मैच सौराष्ट्र और तमिलनाडु के बीच चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेला जा रहा है. इस मुकाबला में जडेजा सौराष्ट्र की कप्तानी कर रहे हैं. इस मैच में तमिलनाडु की की टीम ने पहले टॉस जीतने के बाद बल्लेबाजी करने का फैसला किया. पहले बल्लेबाजी करते हुए पहले दिन का खेल खत्म होने तक तमिलनाडु ने 4 विकेट के नुकसान पर 183 रन बनाए हैं. इस मुकाबले में रवींद्र जडेजा ने 17 ओवर में 2.12 की इकोनॉमी से 36 रन दिए है. हालांकि वह इस दौरान वह एक भी विकेट लेने में सफल नहीं रहे. 

यह भी पढ़ें: IND vs NZ: रोहित शर्मा ने तोड़ा सनथ जयसूर्या का बड़ा रिकॉर्ड, ऐसा करने वाले तीसरे बल्लेबाज

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट में शामिल

फरवरी में ऑस्ट्रेलिया की टीम भारतीय दौरे पर आ रही है. यहां दोनों टीमों के बीच खिलाफ चार मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जाएगा. जून में होने वाले वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल के लिहाज से टीम इंडिया के लिए यह सीरीज काफी अहम है. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाले चार मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले दो मैच के लिए टेस्ट टीम इंडिया का ऐलान किया जा चुका है. इसमें जडेजा का नाम भी शामिल है. हालांकि अगर जडेजा मैच फिटनेस साबित करते हैं तभी इस सीरीज का हिस्सा बन सकेंगे. जिसके लिए जडेजा ने रणजी खेलने का फैसला किया है.