News Nation Logo

Cricket News: रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) चोट से नहीं, इस वजह से हैं परेशान 

तीसरे टेस्ट मैच में क्रिकेटर रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) को चोट लग गई थी. उनकी रिपोर्ट का टीम प्रबंधन को इंतजार है. भारतीय टीम को 2 सितंबर से ओवल में चौथा टेस्ट मैच खेलना है. 

News Nation Bureau | Edited By : Apoorv Srivastava | Updated on: 29 Aug 2021, 12:53:29 PM
ravidra

cricket (Photo Credit: News Nation)

highlights

  • तीसरे टेस्ट मैच के दौरान लगी थी चोट
  • अस्पताल में हैं क्रिकेटर रविंद्र जडेजा
  • 2 सितंबर से होना है चौथा टेस्ट मैच

 

नई दिल्ली :

इंग्लैंड (England) दौरे पर गई भारतीय टीम तीसरे टेस्ट मैच (third test match) में बुरी तरह हार गई, साथ ही प्रमुख खिलाड़ी रविंद्र जडेजा( Ravindra Jadeja) भी चोटिल हो गए हैं. इससे भारतीय टीम परेशान है लेकिन रविंद्र जडेजा किसी और ही चीज से परेशान हैं. उन्होंने हाल ही में अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर अपनी परेशानी बताई. हालांकि उनकी परेशानी के बारे में बताने से पहले आपको बता दें कि उनके बिना भारतीय टीम की क्या स्थिति है. दरअसल, लीड्स में खेला गया तीसरा टेस्ट मैच भारतीय टीम बुरी तरह हार गई. इंग्लैंड में भारत को पांच टेस्ट की सीरीज खेलनी है. इसमें तीन टेस्ट मैच पहले ही हो चुके हैं. दो टेस्ट मैच अभी बचे हैं. सीरीज का पहला टेस्ट मैच बारिश के कारण बिना की फैसले का समाप्त हो गया था. इसके बाद भारतीय टीम ने दूसरे टेस्ट मैच में लॉर्डस के ऐतिहासिक मैदान पर शानदार जीत दर्ज की थी. इस दौरान इंग्लैंड की पूरी टीम को 120 रन के बेहद मामूली स्कोर पर समेट दिया था. इसके बाद भारतीय टीम के प्रशंसा की झड़ी लग गई लेकिन तीसरे टेस्ट मैच में इंग्लैंड ने पलटवार किया और लीड्स पर हो रहे तीसरे टेस्ट मैच में भारत को पारी और 76 रनों से करारी मात दी. इस तरह ये सीरीज फिलहाल 1-1 से बराबरी पर है. अब ओवल के मैदान पर 2 सितंबर से तीसरा टेस्ट मैच होना है लेकिन दिक्कत ये है कि तीसरे टेस्ट के अंतिम दिन खेलते वक्त रविंद्र जडेजा के कंधे में चोट लग गई. वह इन दिनों अस्पताल में हैं. टीम प्रबंधन के सामने बड़ा सवाल है कि वह चौथे टेस्ट मैच में खेल पाएंगे या नहीं. वहीं, अस्पताल से रविंद्र जडेजा ने इंस्टाग्राम पर जो स्टोरी डाली उसमें मैच या क्रिकेट की बात नहीं कही, बल्कि कहा कि अस्पताल रहने के लिए अच्छी जगह नहीं है. उन्हें अस्पताल में रहना पसंद नहीं आ रहा. टीम प्रबंधन को मैच की चिंता है तो रविंद्र जडेजा को अस्पताल की. 

साथ ही आपको बता दें कि रविंद्र जडेजा की मेडिकल रिपोर्ट दो दिन में आने की उम्मीद है. इसके बाद ही यह तय हो पाएगा कि वह चौथे टेस्ट मैच में खेलने के लिए फिट हैं या नहीं. हालांकि सूत्रों का दावा है कि उनकी चोट गंभीर नहीं है. मेडिकल रिपोर्ट से पहले भी अंदाजा है कि रवींद्र जडेजा ओवल टेस्ट खेलने के लिए पूरी तरह फिट रहेंगे. हालांकि तीसरे टेस्ट में बुरी तरह हार के बाद चौथे टेस्ट के लिेए टीम में बदलाव के भी कयास लगाए जा रहे हैं. हालांकि इस बदलाव के तहत रवींद्र जडेजा को हटाया जाएगा इसकी उम्मीद उनके प्रशंसकों की कम ही है. हालांकि भारतीय क्रिकेट प्रेमियों को चौथे टेस्ट में रविचंद्रन अश्विन के आने की संभावना दिखाई दे रही है. तीसरे टेस्ट में भी ईशांत शर्मा की जगह अश्विन को शामिल करने की बात चली थी लेकिन ऐसा नहीं हो सका. अब ओवल की पिच पर मैच होना है जो स्पिनरों की मददगार मानी जाती है. ऐसे में अश्विन के आने की संभावना है लेकिन रवींद्र जडेजा के हटने की संभावना फिलहाल क्रिकेट प्रेमियों को नहीं दिखाई दे रही. 

 

First Published : 29 Aug 2021, 12:52:01 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.