logo-image

IND Vs ENG: तीसरे टेस्ट की प्लेइंग11 में रवींद्र जडेजा की होगी वापसी? सामने आया बड़ा अपडेट

IND Vs ENG : रवींद्र जडेजा चोटिल होने की वजह से इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट से बाहर हो गए थे, लेकिन उनकी वापसी को लेकर बड़ा अपडेट सामने आया है.

Updated on: 08 Feb 2024, 07:51 PM

नई दिल्ली:

IND Vs ENG 3rd Test : भारत और इंग्लैंड के बीच 5 मैचों की टेस्ट सीरीज का तीसरा मैच 15 फरवरी से खेला जाएगा. इस मैच में टीम इंडिया के स्टार ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा की वापसी हो सकती है. चोटिल होने की वजह से रवींद्र जडेजा इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट में टीम का हिस्सा नहीं बन पाए, लेकिन ताजा अपडेट के मुताबिक NCA में जडेजा काफी तेजी से रिकवर हो रहे हैं और तीसरे टेस्ट में उनके खेलने की उम्मींदे बढ़ गई है. जडेजा के अलावा केएल राहुल की वापसी भी तय मानी जा रही है. 9 फरवरी को जब टीम का ऐलान होगा तो राहुल के साथ जडेजा का नाम भी टीम में शामिल किया जाएगा.

रवींद्र जडेजा और केएल राहुल इंग्लैंड के खिलाफ खेले गए 5 टेस्ट मैचों की सीरीज की शुरुआती 2 मुकाबलों के लिए टीम का हिस्सा थे. हैदराबाद में खेले गए पहले टेस्ट मुकाबले में रवींद्र जडेजा ने बल्ले के साथ-साथ गेंद से भी कमाल किया था. उन्होंने 87 रन की पारी खेली थी और 5 विकेट भी चटकाए थे. हालांकि मैच के चौथे दिन जडेजा को हेमस्ट्रींग की समस्या से जूझना पड़ा. जिसके बाद वह तुरंत बाद रवींद्र जडेजा NCA पहुंच गए. वहां जाकर जडेजा ने फिटनेस पर काम किया है. जडेजा की फिटनेस में सुधार होने के बाद उन्हें तीसरे टेस्ट में खेलने की संभावना बढ़ गई है.

यह भी पढ़ें: IPL 2024 सिर्फ भारत ही नहीं विदेशी खिलाड़ियों के लिए भी है अहम, पूर्व दिग्गज खिलाड़ी ने बताई वजह

जडेजा को प्लेइंग 11 में जगह मिलना तय

जडेजा चोट की वजह से दूसरे टेस्ट से बाहर हो गए, जिसके बाद दूसरे टेस्ट के लिए टीम में वॉशिंगटन सुंदर और सौरव कुमार को शामिल किया गया था. हालांकि इन दोनों खिलाड़ियों को प्लेइंग 11 में जगह नहीं मिली. जडेजा के स्थान पर कुलदीप यादव को प्लेइंग11 में शामिल किया गया था. लेकिन रवींद्र जडेजा के वापसी होती है तो कुलदीप यादव का पत्ता कट सकता है. हालांकि स्पिनर्स के लिए मददगार पिच देखकर टीम मैनेजमेंट चार स्पिनर्स के साथ भी मैदान पर उतरने का फैसला कर सकता है. हालांकि यह बात तय है कि जडेजा अगर फिट होते हैं तो उनका प्लेइंग 11 में खेलना तय है.