News Nation Logo

एक बार फिर जडेजा ने दिया आलोचकों को जवाब-सर जडेजा जैसा कोई नहीं

रविन्द्र जडेजा, भारत का यह हरफमौला खिलाड़ी मुसीबत के समय संकटमोचन का काम करता है।

News Nation Bureau | Edited By : Soumya Tiwari | Updated on: 24 Sep 2016, 03:56:30 PM

नई दिल्ली:

रविन्द्र जडेजा, भारत का यह हरफनमौला खिलाड़ी मुसीबत के समय संकटमोचन का काम करता है। जब जब टीम को जरूरत होती है यह खिलाड़ी बैकफुट से फ्रंटफुट में आकर टीम को डिफेंड कर ले जाता है। बात भारतीय नेशनल टीम की हो या फिर आईपीएल की टीम चेन्नई सुपरकिंग्स की। यह खिलाड़ी हर मुश्किल के समय टीम को निकाल ले जाता है। तभी तो टीम में इन्हें सर जडेजा कहा जाता है।

सर जडेजा का चला जादू

ग्रीनपार्क में चल रहे भारत-न्यूजीलैंड के पहले टेस्ट में भी सर जडेजा ने कुछ ऐसा ही कमाल कर दिखाया। पहले बल्लेबाजी में नॉटआउट 42 रन बनाकर भारतीय टीम को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया। समय जब लग रहा था पहला टेस्ट मैच न्यूजीलैंड के गिरफ्त में जा रहा है, तभी सर जडेजा ने अपनी कलाईयों का जादू दिखाते हुए 75 रन देकर 5 विकेट झटक न्यूजीलैंड की कमर तोड़ दी।

आलोचकों को दिया जवाब

प्रशंसकों और आलोचकों के मन में में रवींद्र जडेजा की छवि अलग-अलग हैं। जहां प्रशंसक उन्‍हें बेहद प्रतिभावान ऐसे हरफनमौला के रूप में जानते हैं जो गेंदबाजी में कमाल करने के बावजूद अपनी बल्‍लेबाजी प्रतिभा से अब तक न्‍याय नहीं कर पाया है, वहीं आलोचक उन्‍हें औसत दर्जे का ऐसा खिलाड़ी मानते हैं जिन्‍हें मीडिया ने बड़ा दर्जा दे दिया है।

हर कप्तान का पसंदीदा खिलाड़ी

सोशल मीडिया पर समय समय पर ऐसे पोस्‍ट सामने आते रहते हैं जिसमें जडेजा को कप्‍तान धोनी की पसंद बताया जाता है। यहां तक कहा गया कि धोनी के कारण ही वे टीम इंडिया में जगह बना लेते हैं। लेकिन खिलाड़ी वही होता है जो इन सारे सवालों का मुंहतोड़ जवाब दें। जो एक बार फिर से जडेजा ने कोहली की कप्तानी में आज साबित कर दिया है।

First Published : 24 Sep 2016, 03:33:00 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.