logo-image

आस्‍ट्रेलिया के लिए T20 में हैट्रिक लेने वाला गेंदबाज निकला रविंद्र जडेजा का फैन, बोले वे रॉकस्‍टार

टी-20 में हैट्रिक लेने वाले आस्ट्रेलिया के दूसरे गेंदबाज बने बाएं हाथ के स्पिनर एश्टन एगर (Ashter Egger) ने बताया है कि वह 'रॉकस्टार' रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) को काफी पसंद करते हैं.

Updated on: 22 Feb 2020, 01:00 PM

Johannesburg:

टी-20 में हैट्रिक लेने वाले आस्ट्रेलिया के दूसरे गेंदबाज बने बाएं हाथ के स्पिनर एश्टन एगर (Ashter Egger) ने बताया है कि वह 'रॉकस्टार' रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) को काफी पसंद करते हैं और उनकी तरह ही क्रिकेट खेलना चाहते हैं. एश्टन एगर (Ashton Eggar hat-trick) ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेले गए पहले टी-20 मैच में पांच विकेट लेकर अपनी टीम को 107 रनों से शानदार जीत दिलाई. पांच में से तीन विकेट एश्टन एगर ने हैट्रिक पर लिए. उनसे पहले पूर्व तेज गेंदबाज ब्रैट ली (Brat Lee) ही खेल के सबसे छोटे प्रारूप में आस्ट्रेलिया के लिए हैट्रिक ले पाए हैं. एश्टन एगर ने भारत में खेली गई तीन मैचों की वनडे सीरीज में ज्यादा प्रभाव नहीं छोड़ा था. वह सिर्फ तीन मैचों में दो विकेट ही ले पाए थे. लेकिन वह अपने रॉकस्टार जडेजा के बात बातचीत करने का समय निकालने में सफल रहे थे, जिससे उन्हें प्ररेणा मिली.

यह भी पढ़ें ः NZVIND : दूसरे दिन का खेल खत्‍म, न्‍यूजीलैंड ने ली 51 रन की बढ़त, जानिए मैच का पूरा हाल

वेबसाइट ईएसपीएनक्रिकइंफो ने एश्टन एगर के हवाले से लिखा है, भारत के खिलाफ खेली गई सीरीज के बाद जडेजा के साथ मेरी शानदार बातचीत हुई थी. वह मेरे पसंदीदा खिलाड़ी हैं. मैं उनकी तरह ही क्रिकेट खेलना चाहता हूं. उन्होंने कहा, वह पूरी तरह से रॉकस्टार हैं: बड़े शॉट्स खेलते हैं, शानदारी फील्डिंग करते हैं, गेंद को बेहतरीन स्पिन कराते हैं. उनके सिर्फ होने से, उनको देखने से आत्मविश्वास मिलता है. मैंने उनसे स्पिन गेंदबाजी के बारे में बात की थी, कैसे गेंद को स्पिन कराया जा सकता है. जब वह बल्लेबाजी कर रहे होते हैं तो उनकी मानसिकता सकारात्मक होती है. यही मानसिकता वो फील्डिंग के दौरान लेकर जाते हैं. एगर ने चार ओवरों में 24 रन देकर पांच विकेट लिए. यह टी-20 में आस्ट्रेलियाई गेंदबाज का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है. उनसे पहले जेम्स फॉल्कनर ने पाकिस्तान के खिलाफ टी-20 विश्व कप-2016 में 24 रन देकर पांच विकेट लिए थे.