logo-image

द ओवल टेस्ट : (टी-ब्रेक) भारत जीत के करीब, इंग्लैंड के 8 विकेट गिरे

द ओवल टेस्ट : (टी-ब्रेक) भारत जीत के करीब, इंग्लैंड के 8 विकेट गिरे

Updated on: 06 Sep 2021, 09:30 PM

लंदन:

जसप्रीत बुमराह (24/2) और रवींद्र जडेजा (50/2) के शानदार गेंदबाजी के दम पर भारत ने यहां द ओवल में इंग्लैंड के खिलाफ खेले जा रहे चौथे टेस्ट मैच के पांचवें और अंतिम दिन टी ब्रेक तक मेजबान टीम के 193 रनों पर आठ विकेट गिरा दिए हैं। उसे अभी भी जीत के लिए 175 रनों की दरकार है। टी ब्रेक तक इंग्लैंड के बल्लेबाज क्रेग ओवर पांच रन बना कर क्रीज पर मैजूद हैं।

भारत की और से बुमराह, जडेजा और शार्दूल ठाकुर ने दो-दो विकेट अपने नाम किए, जबकि उमेश यादव को एक विकेट मिला।

इससे पहले, इंग्लैंड ने आज बिना विकेट खोए 77 रन से आगे खेलना शुरू किया और बर्न्‍स 108 गेंदों में दौ चौकों की मदद से 31 और हमीद ने 85 गेंदों में छह चौकों की मदद से 42 रन से पारी आगे बढ़ाई। दोनों बल्लेबाजों ने सधी हुई पारियां खेल पहले विकेट के लिए 100 रन जोड़े।

हालांकि, शार्दूल ने बर्न्‍स को ऋषभ पंत के हाथों कैच कराकर भारत को पहली सफलता दिलाई। बर्न्‍स ने 125 गेंदों पर पांच चौकों की मदद से 50 रन बनाए। इसके कुछ देर बाद डेविड मलान (5) रनआउट हो गए।

मलान के आउट होने के बाद 193 गेंदों में 63 रन बना कर खेल रहे हसीब हमीद को जडेजा ने बोल्ड कर इंग्लैंड की टीम को करारा झटका दिया। हमीद के बाद ओली पोप (2) का विकेट बुमराह ने लिया फिर विकेट कीपर जॉनी बेयरस्टो (0) को बुमराह ने अपने अगले ही ओवर में आउट कर इंग्लैंड को एक और झठका दे दिया। बल्लेबाजी करने आए मोइन अली को जडेजा ने अपने फिरकी में फंसाकर आउट कर दिया। इंग्लैंड को सबसे बड़ा झटका तब लगा जब कप्तान जोए रूट को ठाकुर ने आउट किया। रूट ने 78 गेंदों में 36 रन बनाएं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.