logo-image

Ravindra Jadeja : 2 विकेट लेते ही बड़ा कारनामा कर देंगे जड़ेजा, हर तरफ हो रही बड़े रिकॉर्ड की चर्चा

Ravindra Jadeja : भारतीय स्टार ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा बड़े रिकॉर्ड की तरफ बढ़ रहे हैं. सेंचुरियन टेस्ट में यदि वह 2 विकेट लेते हैं, तो महारिकॉर्ड अपने नाम कर लेंगे...

Updated on: 26 Dec 2023, 09:48 AM

नई दिल्ली:

Ravindra Jadeja : भारत और साउथ अफ्रीका के बीच आज से 2 मैचों की टेस्ट सीरीज का आगाज हो रहा है. वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के तीसरे चक्र को देखते हुए भारतीय टीम के लिए यह सीरीज काफी अहम होने वाली है. सीरीज का पहला मुकाबला सेंचुरियन के सुपरस्पोर्ट पार्क में खेला जाएगा. टेस्ट सीरीज से टीम इंडिया के कई सारे सीनियर खिलाड़ी एक बार फिर से एक्शन में नजर आएंगे. खैर, सेंचुरियन में सर रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) के पास एक अनोखा रिकॉर्ड बनाने का शानदार मौका होगा.

Ravindra Jadeja रचेंगे इतिहास 

साउथ अफ्रीका के खिलाफ सेंचुरियन टेस्ट की प्लेइंग-11 में रवींद्र जडेजा का खेलना लगभग तय है. अगर वो इस मैच में खेले, तो इनको पास इतिहास रचने का बड़ा मौका होगा. दरअसल, 2 विकेट लेने के साथ ही जडेजा बड़ा कारनामा कर देंगे. 35 वर्षीय रवींद्र जडेजा ने अब तक खेले 330 इंटरनेशनल मैचों में 548 विकेट चटकाए हैं. अगर सेंचुरियन में वो सिर्फ 2 शिकार करने में सफल रहे, तो तीनों फॉर्मेट में मिलाकर अपने 550 विकेट पूरे कर लेंगे.

जडेजा ने साल 2009 में अपने इंटरनेशनल करियर का आगाज किया था, तब से लेकर मौजूदा समय तक उन्होंने अकेले अपने दम पर टीम इंडिया को कई मुकाबले जिताए हैं. तीनों फॉर्मेट में वह टीम के अहम खिलाड़ियों में से एक हैं. गेंद के अलावा बल्ले से भी जड्डू का योगदान काबिल-ए-तारीफ रहा है. 

इस लिस्ट में होंगे शामिल

बात अगर भारत के लिए तीनों फॉर्मेट में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले खिलाड़ियों की करें, तो इस लिस्ट में पूर्व टेस्ट कप्तान अनिल कुंबले का नाम टॉप पर आता है. कुंबले ने इंटरनेशनल क्रिकेट में कुल 956 विकेट चटकाए. 

956 - अनिल कुंबले
717 - रविचंद्रन अश्विन
711 - हरभजन सिंह
687 - कपिल देव 
610 - जहीर खान 
551 - जवागल श्रीनाथ
548 - रवींद्र जडेजा*

बारिश में धुल सकते हैं शुरुआती 2 दिन

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच सेंचुरियन टेस्ट मैच 26 दिसंबर से शुरू होने वाला है. मगर, इस मैच पर बारिश का साया है. शुरुआती 2 दिन तो शायद ही मैच खेला जा सके, क्योंकि बारिश की काफी हाई प्रिडिक्शन है. हालांकि, इसके बाद भी बचे हुए 3 दिन मैच खेले जाने की उम्मीद है. ऐसे में इस मैच का इंतजार कर रहे क्रिकेट फैंस की उम्मीदों को झटका लग सकता है.

ये भी पढ़ें : IND vs SA : आज शुरू होगा सेंचुरियन टेस्ट, जानें कब, कहां और कितने बजे से देख सकेंगे मैच