logo-image

खिलाड़ियों के साथ कैसा व्यवहार करते हैं रोहित, अश्विन ने खोला ड्रेसिंग रूम का राज

Ravichandran Ashwin ने ड्रेसिंग रूम का राज खोलते हुए ये बताया है की रोहित शर्मा अपनी टीम के खिलाड़ियों के साथ कैसा व्यवहार करते हैं...

Updated on: 11 Jul 2023, 02:37 PM

:

टीम इंडिया इस वक्त वेस्टइंडीज दौरे पर है. 12 जुलाई से दोनों टीमों के बीच पहला टेस्ट मैच खेला जाएगा. मगर, इससे पहले ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) ने रोहित शर्मा की सफलता का राज खोला है. अश्विन ने ये भी बताया है की रोहित खिलाड़ियों के साथ कैसा व्यवहार करते हैं. बता दें, 2 मैचों की टेस्ट सीरीज में अश्विन को प्लेइंग-इलेवन में शामिल किया जा सकता है. जहां वह रवींद्र जडेजा के साथ मिलकर विपक्षी बल्लेबाजों को तंग कर सकते हैं. 

रोहित शर्मा की अश्विन ने की तारीफ

रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) ने कप्तान रोहित शर्मा की तारीफ करते हुए कहा, वो जिस तरह से खिलाड़ियों को समझते हैं और उनका लगातार हौसला बढ़ाते हैं वो काफी शानदार है. खिलाड़ियों के प्रति उनके इसी भाव के कारण वह अब तक इतने खिताब जीतने में सफल हुए हैं. जब भी रोहित की बात होगी मैं उनसे इस एक ट्रिक को जरूर उनसे सीखना चाहूंगा.

ICC ट्रॉफी नहीं जिता पाए हैं रोहित

रोहित शर्मा ने IPL में मुंबई इंडियंस को 5 ट्रॉफी जिताई हैं. इसके अलावा उन्होंने भारतीय टीम को 2018 में एशिया कप और निदाहास ट्रॉफी भी जिताई है. मगर, अब उनकी कप्तानी में भारतीय टीम को आईसीसी ट्रॉफी जीतने का इंतजार है. इस साल घरेलू सरजमीं पर टीम इंडिया को आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 खेलना है, जिसमें टीम इंडिया खिताबी जीत दर्ज कर सकती है.

क्या अश्विन होंगे प्लेइंग-इलेवन का हिस्सा?

वेस्टइंडीज के साथ डोमिनिका के विंडसर पार्क में पहला टेस्ट मैच 12 जुलाई से खेला जाएगा. इस मुकाबले में Ravichandran Ashwin को अंतिम ग्यारह में मौका मिलना तय ही है. वेस्टइंडीज में 2 स्पिनरों को हिटमैन खिलाना चाहेंगे, ऐसे में जड्डू और अश्विन की जोड़ी मैदान पर उतर सकती है. वहीं आंकड़ों की बात करें, तो अश्विन ने अब तक वेस्टइंडीज के खिलाफ 11 टेस्ट मैचों में 21.85 की औसत से 60 विकेट लिए हैं. बल्ले से अश्विन ने कैरेबियाई टीम के खिलाफ 50.18 की शानदार औसत से 552 रन बनाए हैं. इसमें उनकी शतकीय पारी भी शामिल है.