logo-image

Ravichandran Ashwin : सुपर ओवर में विवादित 3 रनों की बहस में कूदे अश्विन, जानें किसका दिया साथ

Ravichandran Ashwin : भारत और अफगानिस्तान के बीच खेले गए तीसरे टी–20 आई में मोहम्मद नबी के 3 बाय रन लेने पर रविचंद्रन अश्विन ने प्रतिक्रिया दी है...

Updated on: 19 Jan 2024, 12:14 PM

नई दिल्ली:

Ravichandran Ashwin : भारत और अफगानिस्तान के बीच खेली गई 3 मैचों की टी-20 सीरीज को रोहित शर्मा एंड कंपनी ने 3-0 से अपने नाम कर लिया. मगर, बैंगलोर के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेले गए तीसरे टी-20 मुकाबले में रोमांच की सारी हदें पार हो गईं, जब परिणाम दूसरे सुपर ओवर के बाद आया. मगर, पहले सुपर ओवर में रोहित शर्मा और मोहम्मद नबी के बीच कुछ गर्मागर्मी देखने को मिली, क्योंकि नबी ने स्पिरिट ऑफ गेम के खिलाफ जाकर 3 रन बटोरे थे. अब इस मुद्दे ने तूल पकड़ लिया है और क्रिकेट के गलियारों में इसपर हर कोई अपनी राय देता दिख रहा है. इसी कड़ी में अब रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) ने भी अपनी राय दी है और अफगान बल्लेबाज का सपोर्ट किया है. 

क्या है पूरा मामला?

17  जनवरी को भारत और अफगानिस्तान के बीच खेला गया तीसरा T20 मैच निर्णायक मोड़ पर था, अफगानिस्तान ने पहले सुपरओवर की पांचवीं गेंद तक 13 जड़ दिए थे. आखिरी गेंद पर बॉल नबी को बीट करके कीपर संजू सैमसन के पास चली गई. संजू के थ्रो तक नबी ने एक रन ले लिया था, पर उसी दौरान बॉल नबी के पैर से टकराकर लॉग ऑन पर खड़े विराट कोहली के पास पहुंच गई और जिस गेंद पर एक भी रन नहीं मिलने चाहिए थे ,वहां 3 रन मिल गए. नबी के इस रवैये की वजह से टीम के कप्तान और पूर्व कप्तान विराट दोनों ही नराज दिखे. 

रोहित उस गेंद के बाद अंपायर से भी बातचीत करते दिखे. हालांकि थोड़ी बहस के बाद ये मामला खत्म हो गया, पर क्रिकेट एक्सपर्ट्स, पूर्व खिलाड़ी और वर्तमान क्रिकेटर्स भी इसपर अपनी राय रख रहे हैं. इसी बीच भारतीय स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने भी मामले पर अपनी राय रखी है.

रविचंद्रन अश्विन ने क्या कहा?

रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) को क्रिकेट की काफी डीप नॉलेज है और जरूरत पड़ने पर अक्सर इसे जाहिर भी करते हैं. अब जबकि क्रिकेट गलियारों में एक बार फिर नियम और खेल भावना पर बहस छिड़ी है, तो अश्विन ने नियम का ही साथ दिया है. Ravichandran Ashwin ने यू-ट्यूब चैनल पर बात करते हुए कहा, "इस कहानी के 2 भाग हैं. अगर हमें कोई नुकसान होता है, तो हमें बुरा तो लगता ही है. हम कहते हैं कि अगर हम उस स्थिति में होते, तो हम ऐसा कुछ नहीं करते. यह हमारी निजी राय और नजरिया है. एक भारतीय क्रिकेट फैन के तौर पर मैं कह सकता हूं कि अगर कल वर्ल्ड कप के किसी नॉकआउट मैच में हम सुपर ओवर में बल्लेबाजी कर रहे हों और एक गेंद पर 2 रन की जरूरत हो, तो ऐसे में अगर विकेटकीपर का थ्रो हमसे हटकर कहीं और चला जाता है, तो हम भी दौड़ेंगे. ऐसी स्थिति में कोई खिलाड़ी क्यों नहीं दौड़ेगा?"

ये भी पढ़ें : LIVE मैच में अचानक मोये-मोये पर डांस करने लगे विराट कोहली, आप भी देखें मजेदार वीडियो