logo-image

अश्विन के पास मुरलीधरन के इस रिकॉर्ड की बराबरी करने का सुनहरा मौका, मुकाम से सिर्फ एक विकेट दूर

अश्विन ने महज 66 मैचों में इस आंकड़े को छू लिया है, यदि वे इस मैच में एक विकेट और चटका लेते हैं तो वे मुरलीधरन के टेस्ट में सबसे तेज 350 विकेट की बराबरी कर लेंगे.

Updated on: 05 Oct 2019, 03:36 PM

नई दिल्ली:

टीम इंडिया के घातक स्पिन गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज मुथैया मुरलीधरन के रिकॉर्ड की बराबरी करने से महज एक विकेट दूर हैं. अश्विन ने विशाखापट्टनम में जारी दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच में मेहमान टीम की पहली पारी में कुल 7 विकेट अपने नाम किए थे. इन 7 विकेट के साथ ही अश्विन के खाते में अब 66 मैचों में कुल 349 विकेट हो गए हैं.

ये भी पढ़ें- अजिंक्य रहाणे की पत्नी ने बेटी को दिया जन्म, 5 साल पहले बचपन की दोस्त से की थी शादी

अश्विन ने महज 66 मैचों में इस आंकड़े को छू लिया है, यदि वे इस मैच में एक विकेट और चटका लेते हैं तो वे मुरलीधरन के टेस्ट में सबसे तेज 350 विकेट की बराबरी कर लेंगे. टेस्ट क्रिकेट में 800 विकेट लेने वाले श्रीलंका के महान गेंदबाज मुथैया मुरलीधरन ने 66 मैचों में 350 विकेट चटकाए थे और अब अश्विन भी इस रिकॉर्ड की बराबरी करने से महज एक विकेट दूर हैं. वहीं दूसरी भारत के महान लेग स्पिनर अनिल कुंबले ने टेस्ट क्रिकेट में 350 विकेट लेने के लिए 77 मैच खेले थे.

ये भी पढ़ें- हाईवे पर लगी बड़ी स्क्रीन पर अचानक चलने लगी Blue Film, जांच में सामने आई चौंकाने वाली वजह

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेली जा रही तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मैच फिलहाल ड्रॉ होता दिखाई दे रहा है. टीम इंडिया द्वारा पहली पारी में बनाए गए 502 रनों के जवाब में दक्षिण अफ्रीका ने भी अपनी पहली पारी में 471 रन बनाए थे. शनिवार को मैच का चौथा दिन खेला जा रहा है और यहां दूसरी पारी में भारत ने खबर लिखे जाने तक 51 ओवर में 2 विकेट के नुकसान पर 190 रन बना लिए हैं. रोहित शर्मा 93 रन बनाकर खेल रहे हैं और भारत ने दक्षिण अफ्रीका पर 261 रनों की कुल बढ़त भी बना ली है.