logo-image

तीसरे टेस्ट के लिए भारत की टीम में आ सकता है ये खतरनाक स्पिनर, कट सकता है जडेजा का पत्ता

तीसरे टेस्ट मैच के लिए भारत की टीम में एक महत्वपूर्ण बदलाव होने की संभावना जताई जा रही है.

Updated on: 22 Aug 2021, 06:42 PM

highlights

  • रविंद्र जडेजा नहीं ले सके दोनों टेस्ट मैच में एक भी विकेट
  • सीरीज में अभी तक 1-0 से आगे चल रही है टीम इंडिया
  • 25 सितंबर से शुरू होने वाला है तीसरा टेस्ट मैच

नई दिल्ली :

भारत और इंग्लैंड की बीच तीसरा टेस्ट मैच 25 सितंबर से शुरू होने वाला है. इस मैच के लिए भारत की टीम में एक महत्वपूर्ण बदलाव होने की संभावना जताई जा रही है. इस मैच में आलराउंडर रविंद्र जडेजा का पत्ता कट सकता है. रविंद्र जडेजा का अभी तक इस सीरीज में गेंदबाजी में प्रदर्शन बहुत निराशा जनक रहा है. दोनों ही मैच में उन्होंने गेंदबाजी की लेकिन एक भी विकेट नहीं मिला. ऐसे में कयास लगाए जा रहा हैं कि तीसरे टेस्ट में टीम में इन्हें हटाया जा सकता है. तीसरे टेस्ट में टीम के प्लेइंग इलेवन में रविचंद्र अश्विन को जगह दी जा सकती है. रविचंद्र अश्विन टीम के स्पिनर खिलाड़ी हैं. इनको तीसरे टेस्ट में शामिल किए जाने की प्रबल संभावना है. 

इसे भी पढ़ेंः दूध बेचकर मां ने पढ़ाया, आज है करोड़ों की कंपनी का मालिक

प्रदर्शन की बात करें तो दोनों टेस्ट मैचों में रविंद्र जडेजा ने कुल 44 ओवर गेंदबाजी की है. दोनों ही टेस्ट मैच में अभी तक उनका विकेट का खाता नहीं खुला है, मतलब अभी तक एक भी विकेट नहीं लिया गया है. लॉर्डस के टेस्ट में ऐतिहासिक जीत गेंदबाजों के नाम रही लेकिन जडेजा गेंदबाजी में संघर्ष करते दिखे. पूरी गेंदबाजी, तेज गेंदबाजों पर निर्भर रही. इस स्थिति में जडेजा के जगह अश्विन को मौका मिलने की पूरी संभावना है. कुछ मीडिया चैनलों ने तो यहां तक दावा किया है कि पहले टेस्ट में ही अश्विन को खिलाने पर चर्चा हुई थी लेकिन कप्तान विराट कोहली ने रविंद्र जडेजा को प्राथमिकता दी. 

वहीं, सीरीज की बात करें तो अभी तक भारतीय टीम आगे चल रही है. सीरीज में कुल पांच टेस्ट मैच होने हैं. इसमें से दो मैच खेले जा चुके हैं, जबकि तीन टेस्ट मैच शेष हैं. पहला मैच जब रोमांचक स्थिति में पहुंच गया था तब बारिश ने दोनों टीम के उत्साह पर पानी फेर दिया. मैच के अंतिम दिन बारिश होती रही और मैच ड्रॉ हो गया. इसके बाद दूसरा टेस्ट लॉर्डस के मैदान पर खेला गया. इसमें भारत ने ऐतिहासिक जीत दर्ज की. इस मैच में अंतिम दिन इंग्लैंड की पूरी टीम 120 रन पर आलआउट हो गई और भारत ने 151 रन की जीत दर्ज की. अब तीसरा टेस्ट मैच 25 सितंबर से खेला जाना है, जिस पर सभी की निगाहें हैं.