News Nation Logo

रविचंद्रन अश्‍विन ने रचा इतिहास, पूरे किए 350 विकेट

भारतीय टीम के शानदार गेंदबाजों में शुमार रविचंद्रन अश्विन ने एक और उपलब्‍धि हासिल कर ली है. टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज मुथैया मुरलीधरन की अश्‍विन ने बराबरी कर ली है.

न्‍यूज स्‍टेट ब्‍यूरो | Edited By : Pankaj Mishra | Updated on: 06 Oct 2019, 10:08:58 AM
विकेट लेने के बाद खुशी मनाते अश्‍विन और साथी खिलाड़ी

नई दिल्‍ली:

भारतीय टीम के शानदार गेंदबाजों में शुमार रविचंद्रन अश्विन ने एक और उपलब्‍धि हासिल कर ली है. टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज मुथैया मुरलीधरन की अश्‍विन ने बराबरी कर ली है. अश्विन ने विशाखापट्टनम में जारी दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच में मेहमान टीम की पहली पारी में कुल 7 विकेट अपने नाम किए थे. इन 7 विकेट के साथ ही अश्विन के खाते में अब 66 मैचों में कुल 349 विकेट हो गए थे. इसके बाद उन्‍होंने दूसरी पारी में भी अभी तक एक विकेट चटका दिया है. इससे उन्‍होंने श्रीलंका के मुथैया मुरलीधरन की बराबरी कर ली. 

यह भी पढ़ें ः IND vs SA, 1st Test day 5 LIVE: पांचवें दिन का खेल शुरू, दक्षिण अफ्रीका के दो और विकेट गिरे

अश्विन ने महज 66 मैचों में इस आंकड़े को छू लिया है, टेस्ट क्रिकेट में 800 विकेट लेने वाले श्रीलंका के महान गेंदबाज मुथैया मुरलीधरन ने 66 मैचों में 350 विकेट चटकाए थे और अब अश्विन भी इस रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है. भारत के महान लेग स्पिनर अनिल कुंबले ने टेस्ट क्रिकेट में 350 विकेट लेने के लिए 77 मैच खेले थे.

यह भी पढ़ें ः IPL 2020 : ब्रैंडन मैक्कलम के बाद इस धाकड़ बल्‍लेबाज को KKR ने बनाया मेंटॉर, गेंदबाजी कोच भी बदला

भारत की ओर से अश्विन सबसे तेज 350 टेस्ट विकेट लेने वाले खिलाड़ी हैं. अश्विन से पहले महान कपिल देव, अनिल कुंबले और हरभजन सिंह ये कमाल कर चुके हैं, लेकिन इन खिलाड़ियों ने 70 और 80 से ज्यादा टेस्ट मैच खेले हैं.

First Published : 06 Oct 2019, 10:07:25 AM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.