News Nation Logo
Banner

India vs England: लगा आरोप - रवि शास्त्री (Ravi Shastri) की इस गलती से हुआ पांचवां टेस्ट रद्द!

चौथे टेस्ट के बीच रवि शास्त्री के कोरोना पॉजिटिव होने की खबर आई थी. सबसे बड़ी बात वह अकेले नहीं कोविड पॉजिटिव हुए बल्कि उनके साथ स्टाफ के कई लोग कोरोना पॉजिटिव हो गए. हाल ये हो गया की चौथे टेस्ट मैच के दौरान बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौर को छोड़कर भारतीय क्रिकेट टीम का त

News Nation Bureau | Edited By : Apoorv Srivastava | Updated on: 13 Sep 2021, 12:41:08 PM
Ravi Shastri

cricket (Photo Credit: News Nation)

नई दिल्ली :

भारत और इंग्लैंड के बीच टेस्ट सीरीज का आखिरी और पांचवां टेस्ट मैच शुरू होने से पहले ही रद्द हो गया. इसका मुख्य कारण कोरोना का प्रकोप रहा. हालांकि दावा ये भी किया जा रहा है कि यह पांचवां टेस्ट मैच अगले साल फिर कराया जा सकता है लेकिन यह सीरीज का हिस्सा न होकर अलग टेस्ट मैच होगा. टेस्ट मैच नहीं होने से भारतीय क्रिकेट प्रेमियों में तो निराशा है ही, इंग्लैंड के क्रिकेट प्रेमी भी रोष में हैं. दरअसल, इस सीरीज में इंग्लैंड 2-1 से पीछे चल रही थी. ऐसे में अंतिम टेस्ट मैच में ही इंग्लैंड के पास एक मौका था, मैच जीतकर सीरीज बराबर करने का लेकिन अंतिम टेस्ट मैच नहीं होने से वह मौका चला गया. हालांकि अभी भी अंतिम मैच के परिणाम पर बहस जारी है लेकिन अब आरोप ये लग रहा है कि अंतिम टेस्ट मैच रद्द होने के जिम्मेदार भारतीय टीम के हेड कोच रवि शास्त्री हैं. 

इसे भी पढ़ेंः टांगें खराब, गरीबी और फिर कोरोना से थमने लगी सांसें,फिर भी मेडल जीतकर दिखाया

दरअसल तीन टेस्ट मैच हो जाने के बाद रवि शास्त्री की किताब स्टार गेजिंग-द प्लेअर्स आफ माइ लाइफ का लांचिंग थी. इसकी लांचिंग भव्य तरीके से एक होटल में की गई थी. कई मीडिया रिपोर्ट्स में आरोप लगा है कि आयोजन की वीडियो देखने पर पता चला है कि इस कार्यक्रम में 200 से ज्यादा लोग मौजूद थे. इस दौरान रवि शास्त्री ने न तो मास्क पहना था, ना ही 3 फीट की दूरी का खयाल रखा गया था. कमाल की बात, रवि शास्त्री इस कार्यक्रम में अकेले नहीं थे, बल्कि उनके साथ भारतीय टीम के स्टाफ के कई लोग मौजूद थे. 

इस कार्यक्रम के चार-पांच दिन बाद ही रवि शास्त्री के कोरोना पॉजिटिव होने की खबर आई थी. सबसे बड़ी बात वह अकेले नहीं कोविड पॉजिटिव हुए बल्कि उनके साथ स्टाफ के कई लोग कोरोना पॉजिटिव हो गए. हाल ये हो गया की चौथे टेस्ट मैच के दौरान बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौर को छोड़कर भारतीय क्रिकेट टीम का तमाम स्टाफ और मेडिकल स्टाफ आइसोलेट करना पड़ गया. कोरोना फैलने के डर के कारण ही पांचवां टेस्ट मैच रद्द करना पड़ा. अब सवाल यह उठ रहा है कि जब सभी खिलाड़ियों और स्टाफ को कोरोना संबंधी एहतियात बरतने की हिदायत दी गई थी तो रवि शास्त्री 5 स्टार होटल में इतनी भीड़ वाले कार्यक्रम में क्यों गए. क्या यह नियमों के खिलाफ नहीं था. इसके अलावा उन्होंने मास्क और डिस्टेंस के नियम तो छोड़िए, किसी भी बात का ध्यान नहीं रखा. यहां तक की वीडियो में वह कई लोगों से हाथ मिलाते हुए भी दिख रहे हैं. 

इसके साथ ही तमाम क्रिकेट प्रेमी इस बात पर भी सवाल उठा रहे हैं कि वह अपने साथ अन्य स्टाफ को भी उस कार्यक्रम में क्यों लेकर गए. कोविड-19 की सिचुएशन देखते हुए क्या अन्य स्टाफ को भी वहां जाना चाहिए थे, जबकि यह पूरी तरह व्यक्तिगत कार्यक्रम था. कई लोग बीसीसीआई पर भी सवाल उठा रहे हैं कि आखिर रवि शास्त्री और अन्य स्टाफ को अनुमति किसने दी. इस सवालों के उत्तर के लिए बेशक जांच होती रहे पर फिलहाल क्रिकेट और क्रिकेट प्रेमियों का तो नुकसान हो ही गया. 

First Published : 12 Sep 2021, 01:06:14 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.