News Nation Logo

अब साल में होंगे 2 आईपीएल, इस पूर्व क्रिकेटर का बड़ा खुलासा!

Sports Desk | Edited By : Shubham Upadhyay | Updated on: 28 Jul 2022, 01:35:50 PM
ravi shastri says two ipl in a year ipl 2023 update

ravi shastri says two ipl in a year ipl 2023 update (Photo Credit: Twitter)

नई दिल्ली :  

Two IPL in a Year : टीम इंडिया के पूर्व मुख्य कोच रवि शास्त्री (Ravi Shastri) ने ऐसी भविष्यवाणी की है जिसे सुनकर सभी चौंक गए हैं. उन्होंने कहा कि हम जल्द ही एक ही साल में इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2022) के दो सीजन देख सकते हैं. शास्त्री के अनुसार आईपीएल ने विश्व क्रिकेट को बहुत कुछ दिया है. अब जब प्लेयर्स भी लॉन्ग फॉर्मेट को ना चुनकर शॉर्ट फॉर्मेट में जा रहे हैं तो आईपीएल और भी बड़ा हो सकता है. आईपीएल के आने के बाद से क्रिकेट के अंदर एकदम से बदलाव आपको देखने के लिए मिले हैं. 

शास्त्री ने "द टफ़र्स एंड वॉन क्रिकेट शो" में कहा, "मुझे लगता है कि आपके पास दो सीज़न हो सकते हैं. मुझे बिल्कुल भी आश्चर्य नहीं होगा. आपकी 10 टीमों के साथ पूरी प्रतिस्पर्धा हो सकती है - यह भविष्य में 12 टीमों में जा सकती है. जहां कॉरिडोर डेढ़ महीने से दो महीने तक जा सकता है. और अगर द्विपक्षीय क्रिकेट कम हो गया है, आपके पास साल में आईपीएल का एक छोटा प्रारूप हो सकता है, जहां यह विश्व कप प्रारूप की तरह बन सकता है जिसमें नॉकआउट मुकाबले हो सकते हैं.

शास्त्री आगे कहते हैं कि "ये सब संभव है और आईपीएल में पैसों की कोई भी कमी नहीं है. ऐसे में इस लीग के लिए कभी भी डिमांड कम नहीं होने वाली है. शास्त्री ने कहा कि आईपीएल न केवल क्रिकेटरों और बोर्डों के लिए अच्छा है, बल्कि ब्रॉडकास्टर्स, टीम स्टाफ के सदस्यों जैसे क्रिकेट के आसपास काम करने वाले लोगों के लिए भी अच्छा है. आपको बताते चलें कि पिछले सीजन के आईपीएल में 8 टीमों से बढ़ाकर 10 टीमों कर दिया गया था और अब अगर शास्त्री की बात को ठीक मानें तो जल्दी ही टीमें 12 हो सकती हैं.

First Published : 28 Jul 2022, 01:35:50 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.