News Nation Logo

Cricket Latest: धोनी का फैसला समझ नहीं आयाः शास्त्री

भारतीय टीम के मुख्य कोच रवि शास्त्री ने कहा है कि उन्हें धोनी का एक फैसला बिल्कुल नहीं समझ आया. सबसे बड़ी बात, ये उन्होंने किसी मैच को लेकर नहीं बल्कि धोनी के करियर को लेकर कही है. उन्होंने हाल ही में अपनी किताब में एक खुलास किया है.

News Nation Bureau | Edited By : Apoorv Srivastava | Updated on: 08 Sep 2021, 06:06:32 PM
msdhon 12121

cricket (Photo Credit: News Nation)

highlights

  • महेंद्र सिंह धोनी चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान हैं 
  • आईपीएल के लिए दुबई में अभ्यास कर रहे हैं
  • रवि शास्त्री ने की थी उनके फैसले को पलटने की कोशिश

नई दिल्ली :

यूं तो भारतीय टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी अपनी सटीक फैसलों के लिए जाने जाते हैं. क्रिकेट एक्सपर्ट कहते हैं कि भारत की वर्ल्ड कप में जीत हो, टी-20 वर्ल्ड कप में जीत हो या चैंपियंस ट्राफी में जीत हो, हर बार महेंद्र सिंह धोनी के सूझबूझ भरे फैसलों ने जीत में महत्वपूर्ण भूमिका अदा की. कई बार उनके फैसले अचंभित करने वाले भी रहे लेकिन हर बार अंजाम ऐसा हुआ कि लोग धोनी की तारीफ करने को मजबूर हो गए, लेकिन भारतीय टीम के मुख्य कोच रवि शास्त्री ने कहा है कि उन्हें धोनी का एक फैसला बिल्कुल नहीं समझ आया. सबसे बड़ी बात, ये उन्होंने किसी मैच को लेकर नहीं बल्कि धोनी के करियर को लेकर कही है. उन्होंने हाल ही में अपनी किताब में कहा कि मुझे धोनी को 2014 में टेस्ट क्रिकेट से सन्यास लेने का फैसला समझ नहीं आया. 

हाल ही में रवि शास्त्री की किताब 'स्टैगरिंगः द प्लेयर्स इन माय लाइफ ' में कहा है कि धोनी उस समय भारत ही नहीं दुनिया के सबसे बड़े खिलाड़ियों में से एक थे. वह दो विश्व कप सहित तीन आईसीसी टूर्नामेंट जीत चुके थे. आईपीएल में भी वह चेन्नई को कई खिताब जीता चुके थे. वह 100 टेस्ट खेलने के आंकड़े से सिर्फ 10 टेस्ट मैच दूर थे. वह उम्रदराज नहीं थे और टीम के सबसे फिट खिलाड़ियों में से एक थे. उनके पास अपना रिकॉर्ड बेहतर करने का मौका था. ऐसे समय में उन्होंने सन्यास लिया. उनका यह फैसला समझ नहीं आया. 

भारतीय टीम के वर्तमान कोच रवि शास्त्री ने लिखा है कि उन्होने धोनी से अपने फैसले पर विचार करने को कहा. शास्त्री लिखते हैं कि मैंने कोशिश की कि वह धोनी के फैसले को बदल सकें लेकिन ऐसा नहीं हो सका. इसके बाद शास्त्री ने लिखा कि मैं अब महसूस करता हूं कि धोनी का फैसला सही था. रवि शास्त्री ने धोनी के बारे में एक और महत्वपूर्ण बात कही है कि क्रिकेट में सभी लोग ऐसा कहते हैं कि रिकॉर्ड उनके लिए मायने नहीं रखता लेकिन बहुत कम लोग ही इस बात को साबित कर पाते हैं. विश्व में क्रिकेट के सबसे पॉवरफुल पद को त्यागना आसान नहीं होता. बता दें कि धोनी ने 2014 में टेस्ट क्रिकेट और 2019 में वनडे मैचों से भी संन्यास ले लिया. धोनी के दोनों ही फैसले चौंकाने वाले माने जाते हैं. फिलहाल धोनी आईपीएल में क्रिकेट खेलना जारी रखे हुए हैं. वह चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान हैं और 19 सितंबर से होने वाले आईपीएल के लिए टीम के साथ दुबई में अभ्यास कर रहे हैं. 

First Published : 08 Sep 2021, 06:04:37 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.