logo-image
लोकसभा चुनाव

आईपीएल 2021 : रोमांचक मुकाबले में पंजाब ने हैदराबाद को 5 रनों से हराया (लीड-1)

आईपीएल 2021 : रोमांचक मुकाबले में पंजाब ने हैदराबाद को 5 रनों से हराया (लीड-1)

Updated on: 25 Sep 2021, 11:45 PM

शारजाह:

पंजाब किंग्स ने आईपीएल 2021 के रोमांचक मुकाबले में रवि बिश्नोई (3/24) के नेतृत्व में गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर सनराइजर्स हैदराबाद को पांच रनों से हरा दिया। पंजाब किंग्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में सात विकेट पर 125 रन बनाए।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी हैदराबाद की टीम जेसन होल्डर के 29 गेंदों पर पांच छक्कों की मदद से नाबाद 47 रनों की पारी के दम पर 20 ओवर में सात विकेट पर 120 रन ही बना सकी। पंजाब की ओर से बिश्नोई के अलावा मोहम्मद शमी ने दो विकेट लिए जबकि अर्शदीप सिंह को एक विकेट मिला।

लक्ष्य का पीछ करने उतरी हैदराबाद की शुरुआत बेहद खराब रही और उसने डेविड वार्नर (2) कप्तान केन विलम्सन (1) और मनीष पांडे (13) के विकेट कुल 32 के योग्य पर गंवाए। इसके बाद बिश्नोई ने केदार जाधव (12) को बोल्ड कर हैदराबाद को चौथा झटका दिया। इसके बाद बिश्नोई ने अबदुल समाद (1) को आउट कर हैदराबाद की पारी पूरी तरह लड़खड़ा दी। इसके बाद रिद्धिमान साहा और जेसन होल्डर ने हैदराबाद की पारी को संभाला और दोनों बल्लेबाजों ने छठे विकेट के लिए 32 रन जोरे। हालांकि साहा तेजी से रन चुराने के चक्कर में रन आउट हो गए और यह साझेदारी टुट गई साहा ने 37 गेंदों पर एक चौके की मदद से 31 रन बनाए फिर राशिद खान (3) सातवें बल्लेबाज के रूप में पवेलियन लौटे। हैदराबाद की पारी में भुवनेश्वर कुमार तीन रन बनाकर नाबाद रहे।

इससे पहले बल्लेबाजी करने उतरी पंजाब की शुरुआत अच्छी नहीं रही उसने कुल 27 के योग पर कप्तान लोकेश राहुल (21) और मयंक अग्रवाल (5) के विकेट गंवाए। इसके बाद क्रिस गेल और एडन माक्रम ने पारी को संभालने की कोशिश की और दोनों के बीच 30 रनों की साझेदारी हुई पर गेल ज्यादा देर नहीं टिक सके और 14 रन बनाकर आउट हो गए। माक्रम ने 32 गेंदो में 2 चौकों की मदद से सर्वाधिक 27 रन की पारी खेली।

पंजाब की पारी में निकोलस पूरन आठ, दीपक हुड्डा 13 और ने नेथन एलिस 12 रन बानाए, जबकि हरप्रीत बरार 18 और शमी खाता खोले बिना नाबाद रहे।

हैदराबाद कि ओर से जेसन होल्डर ने तीन, जबकि खलील अहमद, संदीप शर्मा, भुवनेश्वर कुमार, राशिद खान और अबदुल समाद ने एक-एक विकेट लिया।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.