logo-image

सौरव गांगुली के विचार से बौखलाया पाकिस्‍तान, इस टूर्नामेंट को बताया बकवास

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान और विकेटकीपर राशिद लतीफ (Rashid Latif) ने बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली (BCCI President Sourav Ganguly) के चार देशों के प्रस्तावित टूर्नामेंट (Proposed Tournament of Four Countries) के विचार को बकवास बताया है.

Updated on: 25 Dec 2019, 02:46 PM

New Delhi:

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान और विकेटकीपर राशिद लतीफ (Rashid Latif) ने बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली (BCCI President Sourav Ganguly) के चार देशों के प्रस्तावित टूर्नामेंट (Proposed Tournament of Four Countries) के विचार को बकवास बताया है. उन्होंने कहा है कि यह विचार उसी तरह फ्लॉप होगा, जिस तरह से 'बिग थ्री मॉडल' (Big Three Model). राशिद लतीफ ने एक यूट्यूब वीडियो (Rashid Latif YouTube Video) में कहा, चार टीमें इस टूर्नामेंट को खेल कर बाकी टीमों को अलग-थलग करना चाहते हैं, जो अच्छा नहीं है. लेकिन मुझे लगता है कि यह बिग थ्री मॉडल की तरह फ्लॉप रहेगा, जो कुछ साल पहले लाया गया था. इससे पहले, इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ECB) ने मंगलवार को कहा था कि उसकी चार देशों के टूर्नामेंट के मुद्दे पर बीसीसीआई से बात हुई है.

यह भी पढ़ें ः Aus vs New : न्यूजीलैंड की टीम में दो बदलाव, ट्रेंट बोल्ट की वापसी

ईएसपीएनक्रिकइंफो ने ईसीबी के हवाले से लिखा है, हम बड़े देशों के नेतृत्वकर्ताओं से लगातार मिलते रहते हैं और खेले के बारे में चर्चा करते रहते हैं. उन्होंने कहा, चार देशों के टूर्नामेंट की बात दिसंबर में बीसीसीआई के साथ हुई बैठक में हुई थी और अगर यह विचार आगे बढ़ता है तो हम आईसीसी के बाकी सदस्यों से बात करने को तैयार हैं. बीसीसीआई के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने इस बैठक के बारे में बताया था, जबकि क्रिकेट आस्ट्रेलिया को अभी पुष्टि करनी बाकी है.

यह भी पढ़ें ः हरभजन सिंह ने फिर उठाए चयनकर्ताओं पर सवाल, जानें क्‍या कहा

ईसीबी ने कहा, हम सभी जानते हैं कि विश्व क्रिकेट का कार्यक्रम काफी व्यस्त है. इसलिए हमें पता है कि इस पर काफी चर्चा होगी और कुछ लोग हैं जो चर्चा करेंगे और जो सही है उसे किया जाएगा. लेकिन हम सभी जानते हैं कि कार्यक्रम कितना व्यस्त है. यह कार्यक्रम आईसीसी से मान्यता प्राप्त नहीं है, क्योंकि इसमें तीन से ज्यादा टीमें हिस्सा लेंगी और यह मल्टी लेटरल रोस्टर का हिस्सा नहीं है. योजना 2021 से इसे आयोजित करने की है.