News Nation Logo
Banner

राशिद खान ने बताया विराट कोहली और रोहित शर्मा के बीच का फर्क, जानिए 

विराट कोहली इस वक्त दुनिया के सबसे शानदार बल्लेबाज हैं. बात चाहे टी20 की हो या फिर वन डे की. इसके साथ ही टेस्ट में भी विराट कोहली बेस्ट हैं. दुनिया का बड़े से बड़ा गेंदबाज भी उनके सामने डरते हुए गेंदबाजी करता है.

IANS/News Nation Bureau | Edited By : Pankaj Mishra | Updated on: 07 Jun 2021, 04:42:32 PM
rashid khan

rashid khan (Photo Credit: ians)

नई दिल्ली :

विराट कोहली इस वक्त दुनिया के सबसे शानदार बल्लेबाज हैं. बात चाहे टी20 की हो या फिर वन डे की. इसके साथ ही टेस्ट में भी विराट कोहली बेस्ट हैं. दुनिया का बड़े से बड़ा गेंदबाज भी उनके सामने डरते हुए गेंदबाजी करता है. वहीं टीम इंडिया के हिटमैन रोहित शर्मा भी बहुत बड़े बल्लेबाज हैं. रोहित शर्मा विराट कोहली से कम नहीं हैं, कई बार तो हिटमैन किंग कोहली से भी आगे नजर आते हैं. इस बीच अब अफगानिस्तान के लेग स्पिनर राशिद खान ने विराट कोहली की तारीफ की है. साथ ही उन्होंने विराट कोहली की ताकत भी बताई है. वहीं राशिद खान ने हिटमैन रोहित शर्मा की भी बात की और बताया कि विराट कोहली और रोहित शर्मा में क्या चीज अलग है. राशिद खान ने कहा कि है भारतीय कप्तान विराट कोहली इसलिए खास है क्योंकि वह दबाव में भी अपना स्वभाविक शॉट खेलते हैं. उन्होंने साथ ही कहा कि विराट कोहली कभी ऐसे शॉट नहीं खेलते, जो उनकी ताकत नहीं है. 

यह भी पढ़ें : IPL 2021 Schedule : UAE में 19 सितंबर से शुरू होगा आईपीएल 14, जानिए फाइनल की तारीख 

आईपीएल में सनराइजर्स हैदराबाद के लिए खेलने वाले राशिद खान ने कहा कि रोहित शर्मा स्वभाविक रूप से सबसे ज्यादा अच्छे बल्लेबाज है और उनके कई तरह के शॉट हैं. राशिद खान ने एक यूटयूब चैनल पर कहा कि अगर कोई और बल्लेबाज है और अगर अगर आप उन्हें अच्छी गेंदबाजी करते हैं तो वह दबाव में आ जाएंगे. वह ऐसे शॉट खेलेंगे जो उनकी ताकत नहीं है जैसे कि स्वीप, स्लॉग स्वीप या कोई अन्य अलग स्ट्रोक. लेकिन विराट कोहली अपनी प्रक्रिया का पालन करते हैं और वह अपने दिमाग से खेलते हैं. राशिद खान ने कहा कि बल्ले से खेलने की उनकी अलग ही शैली है. वह कुछ अलग नहीं करते हैं. मुझे लगता है कि इसलिए वह इतने सफल हैं. वह अच्छी गेंदों को सम्मान देंगे. लेकिन साथ ही वह खराब गेंदों को नसीहत भी सिखाएंगे. उनके अंदर गजब का आत्मविश्वास है. कुछ बल्लेबाजों के अंदर आत्मविश्वास की कमी होती है, इसलिए वे संघर्ष करते हैं. लेकिन कप्तान कोहली को अपनी ताकत के बारे में पता होता है. 

यह भी पढ़ें : T20 विश्व कप : अब श्रीलंका जाने की तैयारी में ICC टी20 विश्व कप, जानिए अपडेट 

करीब 22 साल के अफगानी लेग स्पिनर राशिद खान ने कहा कि जब पुल शॉट की बात आती है तो रोहित सबसे बेस्ट होते हैं. उन्होंने कहा कि मैं मानता हूं कि उनके पास काफी समय है. मैंने ऐसे बहुत कम खिलाड़ी देखे हैं जिनके पास काफी समय होते हैं. कुछ खिलाड़ियों के पास अधिक समय होना स्वाभाविक है. वह जिस तरह से 145 या 150 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से भी पुल करते हैं, वह जिस तरह से हिट करते हैं, ऐसा लगता है कि गेंद 125 या 130 किमी प्रति घंटे की है. वह ज्यादा शक्तिशाली शॉट नहीं लगाते हैं. उन्हें अपनी टाइमिंग पर भरोसा होता है. राशिद खान ने साथ ही कहा कि वेस्टइंडीज के बल्लेबाजों को गेंदबाजी करना काफी चुनौतीपूर्ण है. उन्होंने साथ ही भारत के हार्दिक पांडया को सबसे हिटर आलराउंडर बताया.

First Published : 07 Jun 2021, 04:42:32 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.