logo-image

मुंबई इंडियंस ने राशिद खान-कीरोन पोलार्ड को दी बड़ी जिम्मेदारी, बने इस लीग के कप्तान

अगले साल जनवरी में शुरू हो रही यूएई की इंटरनेशनल टी20 लीग में किरोन पोलार्ड को मुंबई इंडियंस अमीरात का कप्तान बनाया गया है.

Updated on: 03 Dec 2022, 01:57 PM

नई दिल्ली:

Rashid Khan and Kieron Pollard: अफगानिस्तान के स्टार स्पिनर राशिद खान और वेस्टइंडीज के पूर्व कप्तान और आईपीएल की टीम मुंबई इंडियंस (Mumbai Indiaans) की सबसे भरोसेमंद खिलाड़ी रहे किरोन पोलार्ड दुनिया के हर टी20 लीग में अपना जलवा बिखेरते हैं. अब यह दोनों स्टार खिलाड़ी मुंबई की फ्रेंचाइजी के लिए धमाल मचाते नजर आएंगे. दरअसल मुंबई इंडियन ने किरोन पोलार्ड और राशिद खान को बड़ी जिम्मेदारी सौंपी है. इन दोनों खिलाड़ियों को मुंबई की फ्रेंचाइजी टीम एमआई केपटाउन (MI Cape Town) और यूएई की लीग इंटरनेशनल लीग टी20 की टीम मुंबई इंडियंस अमीरात का कप्तान बनाया गया है. 

अगले साल जनवरी में शुरू हो रही यूएई की इंटरनेशनल टी20 लीग में किरोन पोलार्ड को मुंबई इंडियंस अमीरात का कप्तान बनाया गया है. वहीं राशिद खान को साउथ अफ्रीका टी20 लीग के टीम एमआई केपटाउन का नेतृत्व सौंपी गई है. बता दें कि इन दोनों खिलाड़ी के पास कप्तानी का भी अनुभव है. राशिद और पोलार्ड अपने-अपने देश के लिए इंटरनेशनल मुकाबलों में कप्तानी कर चुके हैं.

मुंबई इंडियंस के मालिक आकाश अंबानी ने इसे लेकर कहा,  '2023 के क्रिकेट सीजन से एमआई को ग्लोबल रूप से 'वन फैमिली' के रूप में विकसित किया जा रहा है. हमारे दोनों कप्तानों में प्रतिभा, अनुभव और जुनून का अद्भुत मिश्रण है. मुझे विश्वास है कि पोलार्ड और राशिद दोनों एमआई फैमिली को और आगे बढ़ाएंगे.'

यह भी पढ़ें: IPL 2023: आईपीएल में इन 5 दिग्गजों ने अपने फैंस को बनाया दीवाना, अब कभी नहीं आएंगे नजर

बता दें कि साउथ अफ्रीका टी20 लीग की शुरुआत 10 जनवरी से हो रहा है. इसमें कुल 6 टीमें भाग लेंगी. इस लीग में  इयोन मॉर्गन, राशिद खान, क्विंटन डिकॉक, कगिसो रबाडा, डेविड मिलर, जोस बटलर और  फाफ डु प्लेसिस जैसे बड़े खिलाड़ी हिस्सा लेंगे. इसमें कुल 33 मुकाबले खेले जाएंगे. उधर यूएई लीग भी 13 जनवरी से शुरू होगा. इसमें भी कुल 6 टीमें ही भाग ले रही हैं. यह लीग भी साउथ अफ्रीका लीग की तरह ही होगा. इसमें भी हर टीम एक-दूसरे से दो मुकाबले खेलेगी. इसके बाद भी प्लेऑफ खेला जाएगा. 

यह भी पढ़ें: Asia Cup 2023: एशिया कप की मेजबानी को लेकर पीसीबी ने फिर दी भारत को चेतावनी