logo-image

IPL 10: राशिद खान की गुगली में फंसे बेंगलुरु के बल्लेबाज, बनें IPL में खेलने वाले पहले अफगान खिलाड़ी

अफगानिस्तान के युवा लेग स्पिनर राशिद खान अरमान बुधवार को इतिहास रचते हुए इंडियन प्रीमियर लीग में खेलने वाले अफगानिस्तान के पहले क्रिकेटर बन गए।

Updated on: 06 Apr 2017, 12:22 AM

नई दिल्ली:

अफगानिस्तान के युवा लेग स्पिनर राशिद खान अरमान बुधवार को इतिहास रचते हुए इंडियन प्रीमियर लीग में खेलने वाले अफगानिस्तान के पहले क्रिकेटर बन गए। 18 साल के इस युवा गेंदबाज ने अपने पहले ही मैच में 2 अहम विकेट लेकर अपनी उपयोगिता साबित की।

18 बरस के गेंदबाज को गत चैम्पियन सनराइजर्स हैदराबाद ने रायल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ मैच के लिए अंतिम एकादश में शामिल किया। जिसे गलत ना साबित करते हुए राशिद ने मैच में शानदार प्रदर्शन किया। राशिद ने पहले मनदीप और फिर हेड को पवेलियन का रास्ता दिखाया।

यह भी पढ़ें- IPL 10: सनराइजर्स हैदराबाद ने रॉयल चैलेंजर्स को दी मात, युवराज की फिफ्टी और रशिद खान की 'गुगली' ने किया कमाल

आईपीएल के पहले मैच में सनराइजर्स हैदराबाद की तरफ से खेलते हुए रॉयल के खिलाफ अपनी चौथी ही गेंद पर राशिद ने मनदीप सिंह को आउट करके अपना पहला आईपीएल विकेट झटका। जिसके बाद राशिद ने अपनी गुगली पर मनदीप सिंह (24) को बोल्ड कर दिया। इस तरह राशिद खान आईपीएल में विकेट लेने वाले पहले अफगानी गेंदबाद भी बन गए हैं। 

राशिद को सनराइजर्स ने चार करोड़ रुपये में खरीदा था। तेज लेग ब्रेक फेंकने के लिए मशहूर राश्दि ने ग्रेटर नोएडा में आयरलैंड के खिलाफ सीरीज में उम्दा प्रदर्शन किया था।

उसने टी-20 मैचों में पांच विकेट लिए और पांच वनडे में 16 विकेट चटकाये थे । उसने एक मैच में अर्धशतक भी बनाया था। अब तक वह 33 टी20 मैचों में 56 विकेट ले चुका है।

यह भी पढ़ें- IPL 10 का आगाज, सचिन, सौरव, सहवाग, लक्ष्मण सम्मानित