logo-image

काबुल बम धमाके पर राशिद खान और मोहम्‍मद नबी ने कही ये बड़ी बात 

अफगानिस्तान के क्रिकेटर राशिद खान और मोहम्मद नबी ने सोशल मीडिया के जरिए काबुल में हुए धमाके पर निराशा जताई है. काबुल एयरपोर्ट के बाहर गुरुवार की रात हुए दो धमाकों में करीब 72 लोगों की मौत हुई है और 140 से ज्यादा लोग घायल हुए हैं.

Updated on: 27 Aug 2021, 06:02 PM

नई दिल्‍ली :

अफगानिस्तान के क्रिकेटर राशिद खान और मोहम्मद नबी ने सोशल मीडिया के जरिए काबुल में हुए धमाके पर निराशा जताई है. काबुल एयरपोर्ट के बाहर गुरुवार की रात हुए दो धमाकों में करीब 72 लोगों की मौत हुई है और 140 से ज्यादा लोग घायल हुए हैं. राशिद खान ने ट्वीट कर कहा है कि काबुल एक बार फिर रक्तरंजित हो रहा है. कृपया अफगान को मारना बंद करो. मोहम्‍मद नबी ने ट्वीट कर लिखा कि मैं अपने देशवासियों, जिन्होंने इस हमले में काबुल हवाई अड्डे के आसपास के क्षेत्र में अपनी जान गंवाई, के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त करता हूं. हम कड़ी से कड़ी शब्दों पर ऐसे हमलों की निंदा करते हैं और दुनिया से आग्रह करते हैं कि इस कठिन समय से निकलने में अफगानों की मदद करें. यह दूसरी बार है जब राशिद खान ने सोशल मीडिया पर अफगानिस्तान की स्थिति के बारे में दुनिया और उसके नेताओं से अपील की. स्टार लेग स्पिनर ने 10 अगस्त को ट्वीट कर दुनिया के नेताओं से अपने देशवासियों को अराजकता में नहीं छोड़ने का अनुरोध किया था.

यह भी पढ़ें : तीसरे टेस्‍ट के बाद कमेंट्री छोड़ेंगे दिनेश कार्तिक, जानिए कहां जाएंगे 

बता दें कि अफगानिस्तान पर तालिबान के कब्जे के बाद वहां हालात लगातार बद से बदतर होते जा रहे हैं. गुरुवार को काबुल एयरपोर्ट पर हुए बड़े धमाकों के बाद आज यानी शुक्रवार को एक बार फिर बड़ी खबर सामने आई है. काबुल एयरपोर्ट पर एक बार फिर गोलीबारी शुरू हो गई है. हालांकि गोलीबारी में अभी तक किसी के मरने की जानकारी नहीं मिली है. बताया जा रहा है कि गोलीबारी के बाद यहां अफरातफरी का माहौल है. एयरपोर्ट पर अभी भी हजारों की भीड़ जमा है. जानकारी के अनुसार यह गोलीबारी एयपोर्ट के पूर्व गेट पर हो रही है. आपको बता दें कि इससे पहले काबुल एयरपोर्ट पर हुए धमाकों ने पूरी दुनिया को दहला दिया है. भारत समेत सभी देश वहां रह रहे अपने नागरिकों की सुरक्षा को लेकर चिंतित हैं. अमेरिका ने अपने नागरिकों को के लिए एडवाइजरी जारी है. एडवाइजरी में कहा गया है कि कोई भी नागरिक एयरपोर्ट के आसपास न जाए.

यह भी पढ़ें : IPL 2021: बदल गए आईपीएल (IPL) के ये चेहरे, जानें पूरी डिटेल

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने कहा है कि वह काबुल हवाई अड्डे पर हुए दोहरे बम विस्फोटों का बदला लेंगे, जिसमें 13 अमेरिकी सेवा सदस्य सहित कम से कम 103 लोग मारे गए हैं। यूएस सेंट्रल कमांड के पब्लिक अफेयर्स ऑफिसर बिल अर्बन के नवीनतम अपडेट के अनुसार, हमलों में मारे गए अमेरिकी सेवा सदस्यों की संख्या बढ़कर 13 हो गई है, वर्तमान में 18 और घायल सैनिकों को देश से बाहर निकालने की प्रक्रिया चल रही है. गुरुवार को हामिद करजई अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डे पर हुए बम विस्फोटों के बाद गुरुवार देर रात व्हाइट हाउस से टिप्पणी करते हुए बाइडेन ने कहा कि हम अपने समय में बल और सटीकता के साथ जवाब देंगे. हवाई अड्डे पर विस्फोट के बाद बगल के बैरन होटल में एक और विस्फोट हुआ, जिसका विवरण अमेरिकी सेना द्वारा पता लगाया जा रहा है. वॉल स्ट्रीट जर्नल ने एक वरिष्ठ अफगान स्वास्थ्य अधिकारी का हवाला देते हुए बताया कि विस्फोटों में कम से कम 90 अफगान नागरिक मारे गए. अफगान लोक स्वास्थ्य मंत्रालय ने पहले पुष्टि की थी कि हमलों में 60 से अधिक मौतें और 140 लोग घायल हुए थे.