logo-image

स्टाइलिश बल्लेबाज वसीम जाफर के लिए खास होगा रणजी ट्रॉफी, पिछले सीजन में बनाए थे 1037 रन

जाफर फिर से देश की इस सबसे प्रतिष्ठित घरेलू टूर्नामेंट में अपने बल्ले का जौहर दिखाने के लिए तैयार हैं. जाफर इस नए सीजन को अपने लिए यादगार बनाना चाहेंगे.

Updated on: 08 Dec 2019, 05:00 PM

नई दिल्ली:

टीम इंडिया के पूर्व टेस्ट बल्लेबाज वसीम जाफर के लिए सोमवार से शुरू हो रहा रणजी ट्रॉफी क्रिकेट टूर्नामेंट काफी खास होने वाला है. जाफर भारत के लिए 31 टेस्ट और 2 वनडे मैच खेल चुके हैं. वे रणजी ट्रॉफी 2019-20 में अपने बीते रिकॉर्ड को भी तोड़ सकते हैं. बता दें कि पिछले सीजन में जाफर ने विदर्भ की ओर से खेलते हुए 1037 रन बनाए थे. जाफर की जबरदस्त फॉर्म की वजह से ही विदर्भ ने लगातार दूसरी बार रणजी ट्रॉफी का खिताब अपने नाम किया था. जाफर 16 फरवरी 2020 को 42 साल के हो जाएंगे.

ये भी पढ़ें- IND vs WI, 2nd T20: जानें कब, कहां और कैसे देखें भारत-वेस्टइंडीज का LIVE मैच

अब जाफर फिर से देश की इस सबसे प्रतिष्ठित घरेलू टूर्नामेंट में अपने बल्ले का जौहर दिखाने के लिए तैयार हैं. जाफर इस नए सीजन को अपने लिए यादगार बनाना चाहेंगे लेकिन इसके लिए उन्हें बल्ले से लगातार अच्छा प्रदर्शन करना होगा. इस सीजन का पहला मैच जाफर के करियर का 150वां रणजी मैच होगा. वह इसके साथ इस टूर्नामेंट में सबसे अधिक मैच खेलने वाले खिलाड़ी बन जाएंगे. यही नहीं, जाफर को प्रथम श्रेणी करियर में 20 हजार रनों का आंकड़ा पार करने के लिए 854 रनों की जरूरत है. अभी उनके नाम 19147 रन हैं.

ये भी पढ़ें- IND vs WI, Dream 11: विराट कोहली पर लग रहा है जबरदस्त दांव, वेस्टइंडीज के गेंदबाजों का भी जलवा

यही नहीं, तीन कैच लपकने के साथ ही जाफर इस टूर्नामेंट के इतिहास में 200 कैच लपकने वाले पहले खिलाड़ी बन जाएंगे. जाफर ने भारत के लिए 31 टेस्ट मैचों की 58 पारियों में एक बार नाबाद रहते हुए पांच शतकों और 11 अर्धशतकों की मदद से कुल 1944 रन बनाए हैं. 212 उनका सर्वोच्च व्यक्तिगत योग रहा था. टेस्ट मैचों में जाफर ने 27 कैच भी लपके थे. यही नहीं, टेस्ट में जाफर के नाम दो विकेट भी दर्ज हैं. जहां तक वनडे मैचों की बात है तो जाफर ने दो मैचों में 10 रन बनाए. प्रथम श्रेणी क्रिकेट में जाफर के नाम 57 शतक हैं. 314 उनका सर्वोच्च व्यक्तिगत योग रहा है.

(आईएएनएस इनपुट्स के साथ)