News Nation Logo

Ranji Trophy Semifinal 2: चेतेश्वर पुजारा के शतक से जीत की दहलीज पर सौराष्ट्र

चेतेश्वर पुजारा और शेल्डन जैक्सन ने संभल कर खेलते हुए दिन के अंत तक बिना कोई विकेट गंवाए 224 रन बनाए और तीसरे विकेट के लिए 201 रनों की साझेदारी कर चुके हैं. सौराष्ट्र को मैच जीतने के लिए 55 रनों की जरूरत है.

News Nation Bureau | Edited By : Vineet Kumar1 | Updated on: 28 Jan 2019, 06:25:09 AM
Ranji Trophy Semifinal 2: चेतेश्वर पुजारा के शतक से जीत की दहलीज पर सौराष्ट्र

Ranji Trophy Semifinal 2: चेतेश्वर पुजारा के शतक से जीत की दहलीज पर सौराष्ट्र

नई दिल्ली:

चेतेश्वर पुजारा (108) और शेल्डन जैक्सन (90) की नाबाद पारियों की बदौलत सौराष्ट्र की टीम रणजी ट्रॉफी 2018-19 के दूसरे सेमीफाइनल मैच में जीत की ओर बढ़ रही है. कर्नाटक की ओर से 279 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी सौराष्ट्र की टीम की शुरुआत कुछ खास नहीं रही और उसने महज 23 रन के अंदर 3 विकेट खो दिए थे. इसके बाद सौराष्ट्र के लिए चेतेश्वर पुजारा और शेल्डन जैक्सन ने संभल कर खेलते हुए दिन के अंत तक बिना कोई विकेट गंवाए 224 रन बनाए और तीसरे विकेट के लिए 201 रनों की साझेदारी कर चुके हैं. सौराष्ट्र को मैच जीतने के लिए 55 रनों की जरूरत है.

इससे पहले श्रेयस गोपाल (61) और अभिमन्यु मिथुन (37 नाबाद ) की शानदार बल्लेबाजी के दम पर कर्नाटक ने एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में जारी रणजी ट्रॉफी के दूसरे सेमीफाइनल में सौराष्ट्र के खिलाफ 279 रनों का लक्ष्य रखा था.

कर्नाटक ने शनिवार को तीसरे दिन का खेल सामप्त होने तक दूसरी पारी में आठ विकेट पर 237 रन बना लिए थे और पहली पारी में मिली बढ़त के आधार पर उसकी कुल बढ़त 276 रनों की हो गई थी.

और पढ़ें: Ranji Trophy: केरल को हरा पहली बार फाइनल में पहुंची विदर्भ की टीम, जीत के हीरो बनें उमेश यादव

रविवार को दिन का खेल शुरू होते ही सौराष्ट्र ने महज 3 रन के अंदर कर्नाटक के 2 विकेट झटक लिए. हालांकि 279 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी सौराष्ट्र की टीम की शुरुआत कुछ खास नहीं रही और महज 23 रन के स्कोर पर 3 विकेट खो दिए.

इसके बाद बल्लेबाजी करने आए शेल्डन जैक्सन और चेतेश्वर पुजारा ने पारी को संभाला और 200 रनों से ज्यादा की साझेदारी की. इस दौरान चेतेश्वर पुजारा ने अपने फर्स्ट क्लास क्रिकेट का 49वां शतक पूरा किया और शेल्डन जैक्सन ने भी अपना 24वां अर्धशतक पूरा किया.

इससे पहले दूसरी पारी में कर्नाटक टीम की शुरुआत खराब रही. उसने अपना पहला विकेट रविकुमार समर्थ के रूप में 10 के कुल योग पर खोया. समर्थ को तेज गेंदबाज जयदेव उनादकट ने आउट किया.

और पढ़ें: रणजी ट्रॉफी: उमेश यादव के आगे बल्लेबाजों ने टेके घुटने, केरल को हराकर फाइनल में पहुंचा विदर्भ

ऑस्ट्रेलिया दौरे पर टेस्ट सीरीज में शानदार प्रदर्शन करने वाले सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल ने 46 रन बनाकर कर्नाटक की पारी को संभालने का प्रयास लेकिन दूसरी ओर नियमित अंतराल पर विकेट गिरे.

मयंक अग्रवाल को पवेलियन भेजकर धर्मेद्रसिंह जडेजा ने मेजबान टीम को तगड़ा झटका दिया. कप्तान मनीष पांडे भी केवल 26 रनों का योगदान दे पाए.

कर्नाटक की लड़खड़ाती पारी को छठे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए गोपाल ने संभाला. उनका साथ सात विकेट गिरने के बाद बल्लेबाजी करने आए मिथुन ने दिया. मेहमान टीम की ओर से उनादकट ने 3 विकेट और धर्मेंद्र सिंह जडेजा ने 5 विकेट चटकाए जबकि प्रेरक मांकड ने 2 विकेट चटकाए.

इससे पहले, दिन का खेल शुरू होने पर सौराष्ट्र ने अपनी पहली पारी में शुक्रवार के स्कोर सात विकेट पर 227 रनों से आगे खेलना शुरू किया. मेजबान टीम के गेंदबाजों ने धारदार गेंदबाजी की और नौ रन के भीतर ही कर्नाटक के तीन विकेट गिरा दिए.

और पढ़ें: ENG vs WI: दोहरा शतक लगा जेसन होल्डर को ICC Test Rankings में मिला फायदा, बने नं 1 ऑलराउंडर

कर्नाटक के गेंदबाज रोनित मोर ने सबसे अधिक छह विकेट लिए. इसके अलावा, मिथुन को तीन और गोपाल को एक विकेट मिला.

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

First Published : 27 Jan 2019, 05:25:28 PM