News Nation Logo

रणजी ट्रॉफी फाइनल: मुंबई ने गुजरात पर बनाई 140 रनों की बढ़त

इंदौर के होल्कर स्टेडियम खेले जा रहे रणजी ट्रॉफी फाइनल मुकाबले का शुक्रवार को चौथा दिन है। मुंबई ने अपना चौथा विकेट गंवा दिया है।

News Nation Bureau | Edited By : Soumya Tiwari | Updated on: 13 Jan 2017, 11:36:55 AM
रणजी ट्रॉफी फाइनल (ट्विटर इमेज)

नई दिल्ली:  

इंदौर के होल्कर स्टेडियम खेले जा रहे रणजी ट्रॉफी फाइनल मुकाबले का शुक्रवार को चौथा दिन है। मुंबई ने अपना चौथा विकेट गंवा दिया है। सूर्य कुमार यादव अर्धशतक से 1 रन पहले कालारिया का शिकार बने। मुबंई के पास अब तक 140 रन की लीड प्राप्त हो चुकी है।

तीसरे दिन का स्कोर

रणजी ट्रॉफी फाइनल मुकाबले के तीसरे दिन में श्रेयस अय्यर (82) की शानदार पारी की बदौलत मौजूदा चैम्पियन मुंबई ने गुरुवार को गुजरात पर 108 रनों की बढ़त ली। इस मैच में मुंबई ने तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक दूसरी पारी में तीन विकेट खोकर 208 रन बना लिए। मुंबई के तीनों विकेट चितन गाजा ने लिए।

मुंबई की पहली पारी महज 228 रनों पर सिमट गई थी, जिसके जवाब में गुजरात ने कप्तान पार्थिव पटेल (90) और मनप्रीत जुनेजा (77) की बेहतरीन बल्लेबाजी की मदद से 328 रन बनाते हुए पहली पारी में 100 रनों की बढ़त ले ली थी।

यह भी पढ़ें- IND-A vs ENG 2nd प्रैक्टिस मैचः रहाणे और पंत की लाजवाब पारी की बदौलत इंडिया 'ए' ने इंग्लैंड को 6 विकेट से हराया

गुजरात ने गुरुवार को अपने स्कोर छह विकेट के नुकसान पर 291 रनों से आगे खेलना शुरू किया, लेकिन गुजरात के बाकी चार बल्लेबाज कुल स्कोर में सिर्फ 37 रन और जोड़ सके।

दूसरी पारी खेलने उतरी मुंबई को पृथ्वी शॉ (44) और अखिल हेरवाडकर (16) ने सधी शुरुआत दी। दोनों ने पहले विकेट के लिए 54 रन जोड़े। गाजा ने स्लिप पर खड़े समित गोहेल के हाथों अखिल को कैच कर टीम को पहली सफलता दिलाई।

कुछ देर बाद अपने अर्धशतक की ओर बढ़ रहे शॉ भी गाजा का शिकार हुए। शॉ, गाजा की बाहर जाती गेंद पर ड्राइव लगाने गए, गेंद ने उनके बल्ले का बाहरी किनारा लिया और विकेटकीपर पार्थिव के हाथों में चली गई। शॉ 66 के कुल स्कोर पर आउट हुए।

यह भी पढ़ें- अयोग्य करार दिए गए अधिकारी BCCI के किसी भी बैठक में हिस्सा नहीं ले सकते : लोढ़ा समिति

यहां से अय्यर ने मोर्चा संभाला और सूर्यकुमार यादव (नाबाद 45) के साथ पारी को आगे बढ़ाया। अय्यर ने हार्दिक पटेल द्वारा फेंके गए 47वें ओवर की पांचवीं गेंद पर चौका मार कर अपना अर्धशतक पूरा किया। यादव ने अय्यर का अच्छा साथ दिया।

एक समय यह दोनों बल्लेबाज बिना किसी परेशानी के रन बना रहे थे। पार्थिव ने गाजा को गेंद थमाई और फिर गुजरात को अय्यर का महत्वपूर्ण विकेट मिला। गेंद ने बल्ले का बाहरी किनारा लिया और पार्थिव ने अहम कैच पकड़ने में कोई गलती नहीं की। आउट होने से पहले अय्यर ने तीसरे विकेट के लिए यादव के साथ 127 रनों की साझेदारी की। अय्यर ने 137 गेंदों में नौ चौके एवं दो छक्के लगाए।

(इनपुट आईएएनएस से )

First Published : 13 Jan 2017, 11:30:00 AM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.