logo-image

दूसरी टी20 : न्यूजीलैंड ने भारत को दिया 154 रनों का लक्ष्य (लीड-1)

दूसरी टी20 : न्यूजीलैंड ने भारत को दिया 154 रनों का लक्ष्य (लीड-1)

Updated on: 19 Nov 2021, 11:20 PM

रांची:

टी20 सीरीज के दूसरे मैच में शुक्रवार को यहां जेएससीए इंटरनेशनल स्टेडियम कॉम्प्लेक्स में खेले जा रहे मैच में न्यूजीलैंड ने भारत को 154 रनों का लक्ष्य दिया। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी न्यूजीलैंड की टीम ने 20 ओवरों में 6 विकेट के नुकसान पर 153 रन बनाए। टीम की ओर से सलामी बल्लेबाज मार्टिल गुप्टिल और डेरिल मिशेल ने 26 गेंदों में 48 रनों की साझेदारी की। भारतीय गेंदबाजों की शानदार गेंदबाजी के कारण कीवी बड़े स्कोर तक नहीं पहुंच सके।

भारत की ओर से हर्षल पटेल ने सबसे ज्यादा दो विकेट चटकाए। वहीं, भुवनेश्वर कुमार, दीपक चाहर, अक्षर पटेल और आर अश्विन ने एक-एक विकेट लिया।

इससे पहले, बल्लेबाजी के लिए उतरी कीवी टीम की शुरुआत ताबड़तोड़ रही। उनके सलाती बल्लेबाजों ने धुआंधार बल्लेबाजी की और टीम का स्कोर पांच ओवरों में 50 के पार पहुंचा दिया। इस तरह से पावरप्ले में उन्होंने एक विकेट गंवाकर 64 जोड़ दिए। इस दौरान, मार्टिन गुप्टिल तीन चौके दो छक्कों की मदद से 15 गेंदों में 31 रन बनाकर पवेलियन लौट गए।

तीसरे नंबर पर आए मार्क चैपमैन ने डेरिल मिशेल के साथ मिलकर पारी को आगे बढ़ाया। लेकिन चैपमैन (21) ज्यादा देर तक टिक नहीं पाए और अक्षर की गेंद पर आउट हो गए, जिससे न्यूजीलैंड ने 10 ओवरों में दो विकेट के नुकसान पर 80 से ऊपर रन बनाए। चौथे स्थान पर आए ग्लेन फिलिप्स ने मिशेल के साथ मिलकर बीच के ओवरों में संभलकर खेला। इस दौरान, भारतीय गेंदबाजों ने कीवियों को तेज गति से रन नहीं बनाने दिया।

टी20 में डेब्यू करने वाले हर्षल पटेल ने मिशेल (31) को अपना पहला शिकार बनाया। पांचवें नंबर पर बल्लेबाजी करने आए टिम सीफर्ट ने फिलिप्स के साथ टीम के स्कोर को आगे बढ़ाया, जिससे टीम का स्कोर 15 ओवरों में तीन विकेट के नुकसान पर 125 रन पहुंच गया। लेकिन, 16वें ओवर में सीफर्ट ने एक चौके की मदद से 15 गेंदों में 13 रन बनाकर अश्विन को अपनी विकेट झोली में दे दी।

छठे स्थान पर बल्लेबाजी करने आए जेम्स नीशम ने फिलिप्स का साथ दिया, जिसके बाद फिलिप्स ने कुछ अच्छे शॉट लगाए। लेकिन, 17वें ओवर में फिलिप्स एक चौके और तीन छक्कों की मदद से 21 गेंदों में 34 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद, आठवें नंबर पर आए बल्लेबाज मिशेल सेंटनर और नीशम ने बेहद धीमी बल्लेबाजी की। वहीं, 18वें ओवर में नीशम (3) को भुवनेश्वर ने चलता किया। इसके साथ ही सेंटनर (8) और एडम मिल्ने (5) के नाबाद रनों की बदौलत न्यूजीलैंड का स्कोर छह विकेट के नुकसान पर 153 रन पहुंच सका।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.