logo-image

रणातुंगा के बयान से हमें कोई फर्क नहीं पड़ता : धवन

रणातुंगा के बयान से हमें कोई फर्क नहीं पड़ता : धवन

Updated on: 17 Jul 2021, 09:40 PM

कोलंबो:

श्रीलंका के पूर्व कप्तान अर्जुन रणातुंगा द्वारा श्रीलंका दौरे पर आई भारतीय टीम को दूसरे दर्जे का बुलाने से कप्तान शिखर धवन परेशान नहीं हैं।

धवन ने मेजबान टीम के साथ होने वाले पहले वनडे मुकाबले से पहले कहा कि वह श्रीलंका की युवा टीम के खिलाफ जीत की ओर बढ़ते दिख रहे हैं।

धवन ने मीडिया से बातचीत के दौरान कहा, मुझे लगता है कि यह श्रीलंकाई टीम एक युवा टीम है और उनके पास अच्छे खिलाड़ी हैं। अगर उन्हें (रणातुंगा को) लगता है कि यह दूसरे दर्जे की टीम है, तो यह उनकी भावना है। हम आगे बढ़ेंगे और श्रीलंका के खिलाफ खेलेंगे। यह एक अंतरराष्ट्रीय मैच है। हमें अवसर का लाभ उठाना होगा।

इससे पहले, श्रीलंका के नवनियुक्त वनडे कप्तान दशुन शनाका ने कहा कि भारत के साथ सीरीज सीनियर खिलाड़ियों के बिना एक बड़ी चुनौती होगी।

पिछले हफ्ते कंधे की चोट के कारण कुसल परेरा को बाहर हो जाने के बाद ऑलराउंडर शनाका को कमान सौंपी गई है।

देश का क्रिकेट इतिहास के सबसे कठिन दौर में से एक से गुजर रहा है क्योंकि उसे कुछ बड़े नामों के बिना मौजूदा मजबूत भारतीय टीम का सामना करना है। इन खिलाड़ियों में अंजेलो मैथ्यूज, दिनेश चांदीमल और दिमुथ करुणारत्ने प्रमुख हैं।

श्रीलंका क्रिकेट ने शीर्ष क्रम के तीन बल्लेबाजों कुशाल मेंडिस, निरोशन डिकवेला और धनुष्का गुणथिलाका को भी अपनी पिछली सीरीज के दौरान इंग्लैंड में कोविड -19 बायो बबल का उल्लंघन करने के लिए निलंबित कर दिया है।

मौजूदा टीम में शामिल शेष अनुभवी खिलाड़ियों में अविष्का फर्नांडो, धनंजय डिसिल्वा और इसिरु उदाना हैं।

हालांकि शनाका ने कहा कि दोनों टीमें समान रूप से शुरूआत करेंगी क्योंकि दोनों सीनियर्स को मिस कर रहे हैं क्योंकि कुछ भारतीय खिलाड़ी भी इंग्लैंड में हैं।

उन्होंने कहा, हम जानते हैं कि श्रीलंका आए कुछ भारतीय खिलाड़ी आईपीएल में खेले हैं, लेकिन अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में नहीं। इसलिए दोनों टीमों के पास मौके भी होंगे।

हालांकि शनाका ने कहा कि हालांकि जीत पर उनका नियंत्रण नहीं है, लेकिन उन्हें भरोसा है कि उनकी टीम अच्छी लड़ाई दे सकती है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.