News Nation Logo
Breaking
उत्तराखंड : बारिश के दौरान चारधाम यात्रा बड़ी चुनौती बनी, संवेदनशील क्षेत्रों में SDRF तैनात आंधी-बारिश को लेकर मौसम विभाग ने दिल्ली-NCR के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया राजस्थान : 11 जिलों में आज आंधी-बारिश का ऑरेंज अलर्ट, ओला गिरने की भी आशंका बिहार : पूर्णिया में त्रिपुरा से जम्मू जा रहा पाइप लदा ट्रक पलटने से 8 मजदूरों की मौत, 8 घायल पर्यटन बढ़ाने के लिए यूपी सरकार की नई पहल, आगरा मथुरा के बीच हेली टैक्सी सेवा जल्द महाराष्ट्र के पंढरपुर-मोहोल रोड पर भीषण सड़क हादसा, 6 लोगों की मौत- 3 की हालत गंभीर बारिश के कारण रोकी गई केदारनाथ धाम की यात्रा, जिला प्रशासन के सख्त निर्देश आंधी-बारिश के कारण दिल्ली एयरपोर्ट से 19 फ्लाइट्स डाइवर्ट
Banner

रणजी ट्रॉफी फाइनल: गुरबानी की हैट्रिक ने दिल्ली के मुह से छीनी जीत, विदर्भ मजबूत

मैच के दूसरे दिन शनिवार को विदर्भ ने दिन का अंत चार विकेट के नुकसान पर 206 रनों के साथ किया है।

IANS | Edited By : Vineet Kumar1 | Updated on: 31 Dec 2017, 09:08:21 AM
गुरबानी ने लगाई हैट्रिक

इंदौर:  

तेज गेंदबाज रजनीश गुरबानी की हैट्रिक के बाद कप्तान फैज फजल (67) और वसीम जाफर (नाबाद 61) ने अर्धशतकीयां पारी खेल पहली बार रणजी ट्रॉफी का फाइनल खेल रही विदर्भ को दिल्ली के खिलाफ खेले जा रहे मैच के दूसरे दिन संभाल लिया है।

मैच के दूसरे दिन शनिवार को विदर्भ ने दिन का अंत चार विकेट के नुकसान पर 206 रनों के साथ किया है। 

दिल्ली ने अपनी पहली पारी में 295 रन बनाए थे। पहले दिन का अंत उसने छह विकेट के नुकसान पर 271 रनों के साथ किया था। कल के नाबाद बल्लेबाज ध्रुव शोरे अपने खाते में 22 रन ही जोड़ पाए जबिक दिल्ली ने अपने खाते में दूसरे दिन 24 रन जोड़े।

यह भी पढ़ें : विश्व ब्लिट्ज शतरंज चैंपियनशिप में विश्वनाथन आनंद ने जीता कांस्य पदक

 

गुरबानी ने हैट्रिक लेकर उसे ज्यादा आगे नहीं जाने दिया। दिल्ली के आखिरी के चारों विके गुरबानी ने लिए।

गुरबानी ने अपनी हैट्रिक का पहला विकेट कल के नाबाद बल्लेबाज विकास मिश्रा (7) को बोल्ड कर लिया। इसके बाद उन्होंने नवदीप सैनी को आउट किया। यह दोनों विकेट उन्होंने 101वें ओवर की पांचवीं और आखिरी गेंद पर लिए।

इसके बाद गुरबानी अपने अगले ओवर में ध्रुव को अपना शिकार बनाया। यह पारी का 103वां ओवर था। इसी ओवर की पांचवीं गेंद पर उन्होंने कुलवंत खेजरोलिया को आउट किया। 

गुरबानी ने इस पारी में छह विकेट अपने नाम किए। वहीं आकाश ठाकरे को दो विकेट मिले। ध्रुव के रूप में दिल्ली ने अपना नौवां विकेट खोया। उन्होंने अपनी पारी में 294 गेंदें खेलीं और 21 चौके लगाए।

अपनी पहली पारी खेलने उतरी विदर्भ को फजल और संजय रामास्वामी ने अच्छी शुरुआत दी और पहले विकेट के लिए 96 रन जोड़े। आकाश सुडान ने संजय को बोल्ड कर इस साझेदारी को तोड़ा। 

इसके बाद जाफर ने विकेट पर कदम रखा, लेकिन उनके आने के कुछ देर बार 107 के कुल स्कोर पर फजल को आकाश ने अपना दूसरा शिकार बनाया। फजल ने अपनी पारी में 101 गेंदें खेलीं और 10 चौके लगाए। 

गणेश सतीश सिर्फ 12 रन ही बना सके और नवदीप सैनी की गेंद पर आउट हो गए। दिन का खेल खत्म होने से पहले अक्षय वाघरे (28) भी पवेलियन लौट लिए। जाफर ने अभी तक 120 गेंदें खेलते हुए आठ चौके लगाए हैं।

यह भी पढ़ें : साक्षी मलिक ने 2018 राष्ट्रमंडल खेलों के लिए क्वालीफाई किया, गीता फोगाट 'दंगल' से बाहर

First Published : 31 Dec 2017, 09:06:56 AM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.