logo-image

रमीज राजा का बड़ा बयान, बोले- शोएब मलिक और मोहम्मद हफीज को इज्जत और सम्मान के साथ संन्यास ले लेना चाहिए

रमीज राजा ने कहा कि शोएब मलिक और मोहम्मद हफीज को पूरे सम्मान के साथ क्रिकेट से संन्यास ले लेना चाहिए, युवा खिलाड़ियों को उनके स्थान पर टीम के लिए खेलने का मौका मिल सके.

Updated on: 07 Apr 2020, 06:21 PM

नई दिल्ली:

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान रमीज राजा युवा खिलाड़ियों के भविष्य को लेकर काफी चिंतित हैं. उन्होंने कहा है कि पाकिस्तान के युवा खिलाड़ियों को राष्ट्रीय टीम में मौका मिलना चाहिए. इसीलिए, उन्होंने कहा कि मौजूदा पाकिस्तान क्रिकेट टीम के अनुभवी खिलाड़ी शोएब मलिक और मोहम्मद हफीज को पूरे सम्मान के साथ क्रिकेट से संन्यास ले लेना चाहिए, युवा खिलाड़ियों को उनके स्थान पर टीम के लिए खेलने का मौका मिल सके.

ये भी पढ़ें- कोरोना वायरस की वजह से IPL में हो रही देरी से बेहद निराश है इंग्लैंड का ये धांसू बल्लेबाज, कही ये बड़ी बात

इज्जत और सम्मान के साथ छोड़ देना चाहिए क्रिकेट

पाकिस्तान के एक मीडिया हाउस के साथ बातचीत करते हुए रमीज राजा ने कहा, "उन्हें सम्मान और इज्जत के साथ अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को छोड़ देनी चाहिए. मैं अपने काम के सिलसिले में दोनों खिलाड़ियों से मिला हूं, इसलिए मैं कोई व्यक्तिगत टिप्पणी करने से बचता हूं. इसमें कोई संदेह नहीं है कि उन दोनों ने इन वर्षों में पाकिस्तान क्रिकेट की बहुत सेवा की है. लेकिन अब मुझे लगता है कि यह सही समय है, जब उन्हें पाकिस्तान टीम को अलविदा कह देना चाहिए."

ये भी पढ़ें- तो क्या खाली स्टेडियम में हो सकता है IPL का 13वां सीजन, जानें क्या बोले हरभजन सिंह

पाकिस्तान के लिए कप्तानी कर चुके हैं मलिक और हफीज

गौरतलब है कि 39 वर्षीय मोहम्मद हफीज और 38 साल के शोएब मलिक दोनों ही अलग-अलग समय में पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान रह चुके है. हालांकि, ये दोनों ही खिलाड़ी टेस्ट क्रिकेट से संन्यास ले चुके हैं. हफीज ने अभी हाल ही में कहा था कि वे इस साल होने वाले टी-20 विश्व कप में खेलना चाहते हैं. रमीज राजा ने कहा कि यदि हफीज और शोएब मलिक इस समय संन्यास ले लेते हैं तो ये पाकिस्तान क्रिकेट टीम के लिए काफी फायदेमंद होगा. उन्होंने कहा कि पाकिस्तान के पास खिलाड़ियों का अच्छा पूल है और हमें आगे बढ़ना चाहिए."

ये भी पढ़ें- IPL में खेलने के लिए विराट कोहली की चाटुकारिता करते हैं ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी, क्लार्क का सनसनीखेज खुलासा

पिछली 5 पारियों में मलिक ने बनाए हैं केवल 53 रन

मोहम्मद हफीज की आखिरी 5 वनडे पारियों की बात करें तो उन्होंने कुल 107 रन बनाए हैं. उन्होंने अपने ये आखिरी 5 मैच विश्व कप 2019 में खेले थे. विश्व कप के बाद से उन्होंने एक भी वनडे मैच नहीं खेला है. हफीज के अलावा शोएब मलिक ने अपनी आखिरी 5 वनडे मैच की पारियों में कुल 53 रन ही बनाए हैं. मलिक अपने आखिरी दो मैचों में बिना खाता खोले ही आउट हो गए थे.