logo-image

IND vs PAK : अगर पाकिस्तान ने ये कर दिया तो हर साल होगा धूम-धड़ाका

IND vs PAK : अगर ICC इस प्रस्ताव को मान भी लेता है तो इसके आयोजन स्थल को लेकर जरूर सवाल खड़े होंगे, क्योंकि भारत पाकिस्तान में तो कतई मैच नहीं खेलेगा.

Updated on: 12 Jan 2022, 03:29 PM

highlights

  • पाकिस्तान ने ICC से की खास अपील
  • चार देशों की एक सीरीज करना चाहता है पाक

नई दिल्ली:

भारत और पाकिस्तान (IND vs PAK) का मैच किसी भी खेल में हो वो मैच हमेशा महामुकाबला बोला जाता है. पूरे विश्वभर की नजर इस महामुकाबले पर रहती है. अगर बात क्रिकेट करें तो भारत और पाकिस्तान अभी सिर्फ ICC टूर्नामेंट में ही आमने सामने होते हैं. जो हर 2 साल या फिर 4 साल में होता है. यानी इस हाई वोल्टेज मुकाबले के लिए फैंस हो लंबा इंतजार करना पड़ता है. पर अगर ICC ने पकिस्तान बोर्ड की बात मान ली तो हर साल फैंस को भारत और पाकिस्तान के मैच देखने को मिलेंगे. दरअसल PCB चीफ रमीज राजा ने ICC से एक आग्रह किया है कि भारत, पाकिस्तान, ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच फोर नेशन सीरीज का आयोजन कराया जाए, जिससे ICC को तो फायदा होगा ही साथ ही क्रिकेट के लिए भी अच्छी बात होगी.

 

यह भी पढ़ें - Vivo आईपीएल से खुद हटा या फिर हटाया गया, जानिए अंदर की कहानी 

 

ये सीरीज हर साल होगी. रमीज राजा का मानना है कि इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच जो एशेज में लड़ाई होती है, उसके लोग दीवाने हैं. और यहां भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबले का इंतजार तो फैंस को रहता ही है. तो क्यों ना क्रिकेट के इस दो महामुकाबलों को साथ में लाया जाए. 

आपको बता दें कि भारत और पाकिस्तान के बीच आखिरी मुकाबला टी20 वर्ल्ड कप के बीच हुआ था, जिसमें पाकिस्तान ने शानदार खेल दिखाते हुए भारत को मात दी थी. अब इतना तो साफ़ है कि अगर ICC इस प्रस्ताव को मान भी लेता है तो इसके आयोजन स्थल को लेकर जरूर सवाल खड़े होंगे, क्योंकि भारत पाकिस्तान में तो कतई मैच नहीं खेलेगा.