logo-image

स्ट्राइक रोटटेशन और तेज गेंदबाजी विभाग चिंता का विषय : पवार

स्ट्राइक रोटटेशन और तेज गेंदबाजी विभाग चिंता का विषय : पवार

Updated on: 15 Jul 2021, 02:45 PM

चेम्सफोर्ड:

भारतीय महिला टीम के मुख्य कोच रमेश पवार का कहना है कि स्ट्राइक रोटेशन और तेज गेंदबाजी विभाग चिंता का विषय है।

भारतीय महिला टीम को इंग्लैंड के खिलाफ टी 20 और वनडे सीरीज में 2-1 से हार का सामना करना पड़ा था।

पवार ने कहा, वनडे में पावरप्ले के बाद मध्य ओवरों में बल्लेबाजी चिंता का विषय है। यहां स्ट्राइक रोटेशन और डॉट गेंद में कमी रखना जरूरी है। हमने सात साल बाद टेस्ट मैच खेला और हमें काफी कुछ सीखने को मिला।

उन्होंने कहा, टी20 में हमें अन्य टीमों पर दबाव बनाने के लिए 160 से ज्यादा का स्कोर करने की जरूरत है। अगर हम न्यूजीलैंड में विश्व कप खेलेंगे तो हमें तेज गेंदबाजों और मध्य ओवरों में कनवरजन रेट बढ़ाने की जरूरत है। मिताली राज ने बेहतरीन बल्लेबाजी की लेकिन उन्हें समर्थन की जरूरत थी।

पवार ने कहा, ईमानदारी से कहूं तो हमने काफी कुछ चीजें सीखी। हमें विश्व कप से पहले कुछ मुकाबले खेलने की जरूरत है। तेज गेंदबाजी विभाग में सिर्फ झूलन ने प्रदर्शन किया। उनका साथ किसी को देना चाहिए था।

उन्होंने कहा, हम कुछ गेंदबाजों को लेने पर ध्यान दे रहे हैं। अगर इस दौरे के बाद हमें शिविर मिलता है तो हम इस पर काम करेंगे। अगले सात महीने में हमें तेज गेंदबाजों का समूह बनाना है। हमारे पास टीम में पांच हैं और हमें पांच लोगों की जरूरत है।

इंग्लैंड दौरे के बाद भारतीय महिला टीम को 19 सितंबर से ऑस्ट्रेलिया का दौरा करना है।

-- आईएएनएस

एसकेबी/आरजेएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.