logo-image

पैरालंपिक : भारतीय टीम को तुर्की से मिली हार, मिक्सड टीम कंपाउंड तीरंदाजी से बाहर (लीड-1)

पैरालंपिक : भारतीय टीम को तुर्की से मिली हार, मिक्सड टीम कंपाउंड तीरंदाजी से बाहर (लीड-1)

Updated on: 29 Aug 2021, 08:10 PM

टोक्यो:

भारत की ज्योति बालियान और राकेश कुमार की जोड़ी को यहां चल रहे टोक्यो पैरालंपिक के मिक्सड टीम कंपाउंड ओपन तीरंदाजी के क्वार्टर फाइनल मुकाबले में तुर्की के कुरे ओजनुप और बुलेंट कोर्कमाज की जोड़ी के हाथों हार का सामना करना पड़ा।

ज्योति और राकेश की जोड़ी की जोड़ी को यूमेनोशिमा फाइनल फिल्ड में तुर्की की जोड़ी से 151-153 से हार का सामना करना पड़ा।

भारतीय जोड़ी पहले राउंड में 34-37 से पीछे चल रही थी। हालांकि, उन्होंने दूसरा राउंड 39-38 से जीता। दोनों टीमों ने तीसरे राउंड में 39 का स्कोर किया।

फाइनल राउंड में जहां भारतीय जोड़ी ने फिर 39 का स्कोर किया तो वहीं तुर्की की जोड़ी ने भी 39 अंक लिए। हालांकि, भारतीय जोड़ी दो अंक पीछे रह गई और उसे हार का सामना करना पड़ा।

इससे पहले, ज्योति और राकेश की जोड़ी ने थाईलैंड के प्राफापोर्न होमजांथुएक और एनोन एउंगाफिनान की जोड़ी को 147-141 से हराकर क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई थी।

ज्योति और राकेश ने पहले राउंड में थाई जोड़ी के समान 35 का स्कोर किया। इसके बाद अगले दौर में भारतीय जोड़ी ने 36 अंक लिए लेकिन थाईलैंड की जोड़ी ने 37 अंक लेकर स्कोर 72-71 किया और बढ़त हासिल की।

ज्योति और राकेश ने फिर अगले चार एरोव्स से 38 अंक लिए, लेकिन थाईलैंड की जोड़ी 36 अंक ही हासिल कर सकी और भारत ने 109-108 की बढ़त ली।

थाईलैंड के प्राफापोर्न और एनोन की जोड़ी ने अंतिम चार एरोव्स से 33 अंक लिए जबकि राकेश और ज्योति की भारतीय जोड़ी ने 38 का शॉट खेल क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया।

इस बीच, ज्योति का महिला व्यक्तिगत कंपाउंड ओपन तीरंदाजी इवेंट में सफर अयारलैंड की केरिए लोउसी लिओनार्ड के हाथों 1/16 एलिमिनेशन राउंड में हारकर खत्म हो गया।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.