logo-image

पैरालम्पिक : भारत ने थाईलैंड को हराकर मिक्सड टीम कंपाउंड तीरंदाजी इवेंट के क्वार्टर फाइनल में बनाई जगह

पैरालम्पिक : भारत ने थाईलैंड को हराकर मिक्सड टीम कंपाउंड तीरंदाजी इवेंट के क्वार्टर फाइनल में बनाई जगह

Updated on: 29 Aug 2021, 12:50 PM

टोक्यो:

भारत की ज्योति बालियान और राकेश कुमार की मिक्सड टीम ने थाईलैंड के प्राफापोर्न होमजांथुएक और एनोन एउंगाफिनान की जोड़ी को हराकर यहां चल रहे टोक्यो पैरालम्पिक के मिश्रित टीम कंपाउंड इवेंट के क्वार्टर फाइनल में जगह बना ली है।

भारतीय जोड़ी ने थाईलैंड की जोड़ी को 147-141 से हराया और क्वार्टर फाइनल में जगह पक्की कर ली।

ज्योति और राकेश ने पहले राउंड में थाई जोड़ी के समान 35 का स्कोर किया। इसके बाद अगले दौर में भारतीय जोड़ी ने 36 अंक लिए लेकिन थाईलैंड की जोड़ी ने 37 अंक लेकर स्कोर 72-71 किया और बढ़त हासिल की।

ज्योति और राकेश ने फिर अगले चार एरोव्स से 38 अंक लिए लेकिन थाईलैंड की जोड़ी 36 अंक ही हासिल कर सकी और भारत ने 109-108 की बढ़त ली।

थाईलैंड के प्राफापोर्न और एनोन की जोड़ी ने अंतिम चार एरोव्स से 33 अंक लिए जबकि राकेश और ज्योति की भारतीय जोड़ी ने 38 का शॉट खेल क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया।

क्वार्टर फाइनल में भारत का सामना तुर्की से होगा जिन्हें अंतिम-8 स्टेज में बाई मिला है।

इस बीच, ज्योति का महिला व्यक्तिगत कंपाउंड ओपन तीरंदाजी इवेंट में सफर अयारलैंड की केरिए लोउसी लिओनार्ड के हाथों 1/16 एलिमिनेशन राउंड में हारकर खत्म हो गया।

-- आईएएनएस

एसकेबी/आरजेएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.