logo-image
लोकसभा चुनाव

Rajasthan Royals, Delhi Capitals और RCB के खिलाड़ियों में कल होने वाली है भिड़ंत

आईपीएल 2022 (IPL 2022)  खत्म होने के बाद भी तमाम टीमों के खिलाड़ी आपस में भिड़ने वाले हैं. इन खिलाड़ियों के बीच रोमांचक मुकाबले की उम्मीद है. तमाम खेल प्रेमी इस मुकाबले पर नजरें लगाए बैठे हैं. 

Updated on: 21 Jun 2022, 08:50 AM

दिल्ली:

आईपीएल 2022 (IPL 2022) बेशक खत्म हो गया हो लेकिन आईपीएल टीमों के तमाम खिलाड़ियों के बीच मैदान पर जंग जारी है. नहीं-नहीं, आईपीएल 2023 (IPL 2023) की बात हम नहीं कर रहे. आईपीएल 2023 शुरू होने में अभी बहुत समय है लेकिन खिलाड़ियों के बीच जो तूफानी जंग और रोमांच आईपीएल 2022 में दिखा था, वह अभी फिर से नजर आने वाला है. बात हो रही है रणजी ट्रॉफी (Ranji Trophy Final) के फाइनल की. रणजी ट्रॉफी का फाइनल बुधवार यानी 22 जून (22 june) को शुरू होना है. यह मैच मुंबई और मध्य प्रदेश की टीमों के बीच होगा. बुधवार के बेंगलुरु के चिन्नास्वामी स्टेडियम में ये मैच होना है. इस मैच में मुंबई और एमपी की टीमों में आईपीएल के तमाम सितारे भी भाग ले रहे हैं. 

इसे भी पढ़ें : Rahul Teotia : भारतीय टीम में शामिल होने के लिए राहुल तेवतिया को छोड़ना होगा ट्वीटर !

पहले बात करते हैं मुंबई की. मुंबई की टीम में ओपनिंग जोड़ी है पृथ्वी शॉ और यशस्वी जयसवाल की. पृथ्वी शॉ दिल्ली कैपिटल्स के प्रमुख ओपनर रहे हैं, जबकि यशस्वी जयसवाल राजस्थान रॉयल्स के लिए खेलते हैं. इन दोनों की जोड़ी मुंबई का सबसे स्ट्रांग पॉइंट हैं. इसके अलावा मुंबई की टीम में धवल कुलकर्णी भी हैं, जो मुंबई इंडियंस की टीम में भी शामिल हैं. इसके अलावा मुंबई में तुषार देशपांडे हैं, जो मुंबई इंडियंस के अलावा चेन्नई सुपर किंग्स में भी रहे हैं. 

अब बात करते हैं मध्य प्रदेश की टीम की. इसमें रजत पाटीदार हैं जो इस बार रॉयल चैलेंजर बेंगलुरु के लिए एलिमिनेटर मैच में लखनऊ सुपर जॉएंट्स के खिलाफ शतक लगाकर चर्चा में आए थे. क्वालीफायर 2 में भी राजस्थान के खिलाफ इन्होंने दमदार अर्धशतक लगाया था. इन खिलाड़ियों के होने से आईपीएल का रोमांच रणजी में भी दिखाई दे सकता है. इन खिलाड़ियों की आईपीएल टीमें भी इन्हें रणजी में सपोर्ट करती रही हैं.