logo-image
ओडिशा नाव हादसे में मरने वालों की संख्या हुई सात, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी Punjab: संगरूर जेल में धारदार हथियार से हमला, दो कैदियों की मौत और 2 घायल Punjab: कांग्रेस को झटका, तेजिंदर सिंह बिट्टू ने छोड़ी पार्टी, बीजेपी में होंगे शामिल Karnataka: बेंगलुरु में विरोध प्रदर्शन पहले पुलिस ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव की मौजूदगी में कई कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता बीजेपी में शामिल कर्नाटक: पुलिस ने कांग्रेस नेता रिजवान अरशद और रणदीप सिंह सुरजेवाला को हिरासत में लिया पंजाब में कांग्रेस को एक और बड़ा झटका पूर्व सांसद संतोख सिंह चौधरी की पत्नी करमजीत कौर आज दिल्ली में बीजेपी में शामिल हो गईं.

INDvsENG : द्रविड़ ने मानी अपनी गलती, बोले 'इस बार की इंग्लैंड अलग है'

INDvsENG 2022 : टीम इंडिया का सपना इंग्लैंड की टीम ने पूरा नहीं होने दिया. भारत को आखिरी टेस्ट मैच में करारी हार का सामना करना पड़ा. तीन दिन तक जीत के करीब रहने के बाद इंग्लैंड ने भारत को 7 विकेट्स से करारी मात दे दी.

Updated on: 06 Jul 2022, 09:15 AM

नई दिल्ली:

INDvsENG 2022 : टीम इंडिया का सपना इंग्लैंड की टीम ने पूरा नहीं होने दिया. भारत को आखिरी टेस्ट मैच में करारी हार का सामना करना पड़ा. तीन दिन तक जीत के करीब रहने के बाद इंग्लैंड ने भारत को 7 विकेट्स से करारी मात दे दी. इंग्लैंड ने 378 रन के स्कोर को भी बौना साबित कर दिया. टीम इंडिया के गेंदबाज आखिरी दिन एक भी विकेट इंग्लैंड का नहीं ले सके. ये हार भारतीय टीम की बड़ी हारो में से एक मानी जाएगी. हार के बाद टीम के कोच राहुल द्रविड़ मीडिया के सामने आए. द्रविड़ ने बताया कि आखिर तीसरे दिन के बाद भारतीय टीम को ऐसा क्या हुआ कि जीता हुआ मैच ही हार गए. द्रविड़ ने कहा कि इस मैच को अपने नाम करने का शानदार मौका हमारे पास था जिसे हम चूक गए. पहली पारी में हमने बल्लेबाजी के साथ-साथ गेंदबाजी भी शानदार की. लेकिन दूसरी पारी में हम उतना ही बुरा खेले.

द्रविड़ आगे कहते हैं कि हम पिछले कुछ मुकाबलों में जीते हुए मैच हारे हैं. ये समस्या बहुत बड़ी हो सकती है अगर इस पर काम नहीं किया गया तो. इसके अलावा फिटनेस पर भी काम करना होगा. द्रविड़ के अनुसार इंग्लैंड की टीम वो टीम नहीं है जो पिछले दौरे पर हमें मिली थी. इस टीम को जीतना आता है. न्यूजीलैंड की टीम को जिस तरह से इंग्लैंड ने हराया था, ठीक उसी तरह से टीम हमारे साथ खेली है. 

अब टेस्ट मैच के बाद भारत और इंग्लैंड के बीच टी20 सीरीज भी शुरू होने जा रही है. 7 जुलाई को पहला टी20 मैच खेला जाएगा. इसके बाद 9 जुलाई और फिर 10 जुलाई को टी20 मैच है. सबसे बड़ी बात दूसरे और तीसरे टी20 मैच के बीच में कोई गैप नहीं है और एक बाद दूसरे दिन ही मैच होगा.