logo-image

Ishan Kishan : राहुल द्रविड़ ने इशान किशन को दी वॉर्निंग, इस शर्त पर ही होगा अब टीम इंडिया में सिलेक्शन

Rahul Dravid On Ishan Kishan : पिछले काफी वक्त से इशान किशन की वापसी को लेकर चर्चा हो रही है. लेकिन, अब राहुल द्रविड़ ने वापसी को लेकर इशान को वॉर्निंग दी है...

Updated on: 05 Feb 2024, 05:55 PM

नई दिल्ली:

Rahul Dravid On Ishan Kishan : इंग्लैंड के साथ खेले गए विशाखापट्टनम टेस्ट को भारतीय टीम ने जीतकर अपने नाम कर लिया है. इसी के साथ 5 मैचों की टेस्ट सीरीज 1-1 से बराबरी पर पहुंच गई है. मुकाबले के खत्म होने के बाद ईशान किशन के भविष्य से जुड़ी एक अपडेट सामने आ रही है. आपको बता दें, ईशान ने मानसिक थकान के चलते ब्रेक लेने का फैसला किया था. इसके बाद उन्हें बिना परमिशन दुबई में पार्टी करते देखा गया था, जिससे बोर्ड नाखुश था. 

Ishan Kishan की कब होगी वापसी?

ईशान किशन पिछले काफी वक्त से एक्शन से दूर चल रहे हैं. उन्होंने वर्ल्ड कप 2023 के बाद ऑस्ट्रेलिया के साथ खेली गई टी-20 सीरीज में हिस्सा लिया था. इसके बाद अफगानिस्तान सीरीज और साउथ अफ्रीका दौरे के लिए उनका सिलेक्शन नहीं हुआ. तब बीसीसीआई की ओर से बयान जारी किया गया था कि ईशान ने मानसिक कारणों के कारण ब्रेक मागा है. मगर, फिर इशान ने दुबई में पार्टी की, जिसकी फोटोज भी सामने आई और विवाद शुरू हो गया. विकेटकीपर-बल्लेबाज पर अनुशासनहीन होने का आरोप लगाया गया.

इसके बाद से वह क्रिकेट नहीं खेल रहे, यहां तक कि उन्होंने घरेलू क्रिकेट में भी हिस्सा नहीं लिया. हालांकि प्रेस कॉन्फ्रेंस में द्रविड़ से जब इशान के भविष्य पर सवाल किया गया, तो उन्होंने कहा कि वह जब खेलना शुरू करेंगे, तभी उनके सिलेक्शन पर चर्चा होगी. भारतीय टीम के हेड कोच ने कहा, "हर किसी के लिए वापसी का एक रास्ता निर्धारित है. मैं किशन मुद्दे पर उस बारे में ज्यादा बात नहीं करना चाहता. मैंने जितना हो सके इसे समझाने की कोशिश की है. मुद्दा यह है कि उसने खुद ‘ब्रेक’ का अनुरोध किया था, हम उसे ‘ब्रेक’ देकर खुश हैं."

"जब भी वह रैडी हो, मैंने यह नहीं कहा कि उसे डोमेस्टिक क्रिकेट खेलना है. मैंने कहा कि जब भी वह तैयार है, उसे कुछ क्रिकेट खेलना होगा और वापस आना होगा. यह उसे तय करना है कि वह कब खेलना शुरू करेगा. हम उसे किसी भी तरह कुछ भी करने के लिए मजबूर नहीं कर रहे."

ये भी पढ़ें : Rohit Sharma : इंग्लैंड को हराकर फूले नहीं समा रहे कप्तान रोहित, इन 2 खिलाड़ियों को दिया जीत का क्रेडिट

द्रविड़ ने किया था इशान का सपोर्ट

भारतीय हेड कोच राहुल द्रविड़ ने पिछले महीने इशान किशन पर अनुशासनहीन होने पर कार्रवाई होने वाली खबर का खंडन किया था. उन्होंने कहा था कि, ईशान पर कोई अनुशासनात्मक कार्रवाई नहीं होने वाली है. ईशान चयन के लिए अवेलेवल नहीं थे. उन्होंने साउथ अफ्रीका में ब्रेक के लिए अनुरोध किया, जिस पर हम सहमत हो गए और सपोर्ट किया और उन्हें मान्यता दी. उन्होंने अभी तक खुद के सिलेक्शन के लिए अवेलेवल नहीं रखा है. मुझे यकीन है कि जब वह उपलब्ध होंगे, तो वह घरेलू क्रिकेट खेलेंगे और खुद को चयन के लिए उपलब्ध रखेंगे.