logo-image

राशिद खान ने शानदार स्पेल में की गेंदबाजी, मुंबई के खिलाफ चटकाए थे दो विकेट

राशिद खान ने शानदार स्पेल में की गेंदबाजी, मुंबई के खिलाफ चटकाए थे दो विकेट

Updated on: 07 May 2022, 11:35 AM

मुंबई:

मुंबई इंडियंस के खिलाफ हार के बावजूद, गुजरात टाइटंस के स्पिनर राशिद खान ने शुक्रवार को दिखाया कि उनकी गेंदबाजी को हल्के में नहीं लिया जाना चाहिए।

23 वर्षीय खिलाड़ी पिछले मैचों में टीम की तरफ से अपने बल्ले से भी अहम भूमिका निभाते नजर आए हैं। उन्होंने मुंबई के खिलाफ शुक्रवार को खेले गए मैच में चार ओवर में 24 रन देकर दो विकेट झटके। हालांकि, पांच बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस के खिलाफ गुजरात टाइटंस ने मात्र 5 रन से मैच को गंवा दिया था।

मुंबई की पारी के दौरान गुजरात टीम की ओर से राशिद ने जिस तरह से गेंदबाजी की वह वाकई काबिले तारीफ है, उन्होंने बल्लेबाजों पर दबाव बनाए रखा और अपने ओवरों में ज्यादा रन नहीं दिए। साथ ही उन्होंने पहली शुरुआती साझेदारी तोड़ने में अहम भूमिका निभाई। उन्होंने पहले रोहित शर्मा का विकेट झटका, जिसके बाद दूसरा विकेट किरोन पोलार्ड का चटकाया।

गुजरात टाइटंस के लिए राशिद खान की काबिलियत कभी सवालों के घेरे में नहीं रही। वह शानदार गेंदबाजी कराते हैं, जिस कारण बल्लेबाज भी कभी-कभी दबाव में आ जाता है। गुजरात भले ही मुंबई इंडियंस के खिलाफ नहीं जीता हो, लेकिन पूर्व मैचों में टीम के सभी खिलाड़ियों ने मैच में अहम भूमिका निभाई है।

उन्होंने मैच के बाद खुलासा किया कि वह जानबूझकर ऐसी गेंदबाजी कर रहे थे, जिससे बल्लेबाज परेशानी में आएं।

राशिद ने कहा, हां, टी20 में गेंदबाजी करते समय विकेट लेना हमेशा अच्छा होता है, लेकिन मेरे लिए यह थोड़ा अलग है। उन्होंने कहा, मैं हमेशा टीम की ओर ध्यान देता हूं। मेरे दिमाग में हमेशा यही होता है कि मैं एक अच्छी और किफायती गेंदबाजी करूं। यह ऐसी चीज है जो हमेशा बल्लेबाजों पर दबाव डालती है और हम उम्मीद करते हैं कि विकेट दूसरे छोर पर आएंगे।

अफगानिस्तान के युवा खिलाड़ी के लिए जो बात सबसे अलग है वह यह है कि वह अपने खेल के बारे में बहुत जागरूक है। वह अच्छे से जानते हैं कि बल्लेबाजों को गेंदबाजी से परेशानी में रखो ताकि दूसरे छोर से विकेट आते रहें।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.