logo-image

ब्रिटेन की एम्मा राडुकानू बनीं यूएस ओपन महिला चैंपियन

ब्रिटेन की एम्मा राडुकानू बनीं यूएस ओपन महिला चैंपियन

Updated on: 12 Sep 2021, 12:50 PM

न्यूयोर्क:

ग्रेट ब्रिटेन की एम्मा राडुकानू ने रविवार को कनाडा की 19 वर्षीय लेयला फर्नांडीज को 6-4, 6-3 से हरा कर यूएस ओपन महिला चैंपियन बन गई हैं।

यह राडुकानू का पहला ग्रैंड स्लैम खिताब है।

वह 2014 में सेरेना विलियम्स के बाद से एक भी सेट गंवाए बिना यूएस ओपन जीतने वाली पहली महिला हैं। रूस की मारिया शारापोवा ने 17 साल की उम्र में 2004 का विंबलडन जीता था, इसके बाद राडुकानू सबसे कम उम्र की ग्रैंड स्लैम चैंपियन हैं।

दुनिया की 150वें नंबर की रैंक वाली राडुकानू यूएस ओपन खिताब जीतने वाली सबसे कम रैंकिंग वाली खिलाड़ी हैं। ऐसा माना जा रहा है कि वह सोमवार तक वह 23वें रैंक तक पहुंच जाएंगी।

राडुकानू ने ग्रैंड स्लैम एकल खिताब जीतने वाली पहली क्वालीफायर बनकर इतिहास रच दिया। वह गुरुवार को ग्रैंड स्लैम फाइनल में जगह बनाने वाली पहली क्वालीफायर बन गई थीं।

वह 40 से अधिक वर्षों में ग्रैंड स्लैम एकल खिताब जीतने वाली पहली ब्रिटिश महिला भी हैं।

राडुकानु ने शुरआती के दो सेटों में शक्ति और सटीकता का मिश्रण किया, जैसा कि उसने यहां अपने पिछले सभी मैचों में किया था। दुनिया के 73वें नंबर के फर्नांडीज के खिलाफ, राडुकानू के ने फर्नांडीज के 18 के मुकाबले 22 विनर्स लगाए।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.